आचार संहिता लागू होने के बाद नोएडा में लगे ‘मोदी की गारंटी’ के पोस्टर, नोएडा प्राधिकरण ने क्या कहा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (05 अप्रैल 2024): लोकसभा निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत पूरे देश में आदर्श आचार संहिता लागू है। जिसका सख्ती से पालन गौतमबुद्ध नगर में डीएम मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में किया जा रहा है। परंतु हाल ही में अभी कुछ तस्वीरें सामने आई है जिसमें मोदी की गारंटी के नाम से कई इश्तहार सड़कों पर देखे जा रहे हैं।

हालांकि इस विषय पर प्रशासन से सवाल किया गया तो इस पर नोएडा प्राधिकरण ने कहा है कि सड़को पर निरीक्षण के दौरान राजनीतिक पार्टियों का कोई भी प्रचार नहीं पाया गया है व दर्शाये गये पोल पर विज्ञापन को जिला निर्वाचन अधिकारी की अनुमति उपरांत ही लगाया गया है, जिसके व्यय को चुनावी खर्च में सम्मिलित किया जायेगा।

सोशल मीडिया पर समाजवादी पार्टी के नोएडा महानगर अध्यक्ष डॉक्टर आश्रय गुप्ता ने सड़कों पर लगे मोदी की गारंटी संबंधित पोस्टर्स के फोटो सोशल मीडिया पर डालकर जिला प्रशासन से जवाब मांगा था जिसके बाद नोएडा की जनता ने भी इस बात पर सवाल उठाए थे। नोएडा प्राधिकरण ने इसका जवाब दे दिया है।

हालांकि चुनावी खर्च में सम्मिलित प्रचार प्रसार की सामग्री आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है। परंतु यदि किसी भी प्रकार की प्रचार प्रसार सामग्री बिना जिला प्रशासन की अनुमति के एवं बिना चुनावी खर्च में शामिल किए उपयोग की जाती है तो वह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन मानी जाएगी।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।