Daily Archive: September 11, 2017

नोएडा सेक्टर 50 में बदमाशो ने व्यापारी को म ारी गोली

नोएड़ा शहर में क्राइम रुकने का नाम नही ले रहा है आज फिर से नोएडा शहर बदमाशो की गोलीबारी से हिल गया । सेक्टर 50 में अपनी शॉप से अपने घर आ रहे हार्डवेयर बिजनेसमैन यादव राम गर्ग जैसे ही सेक्टर 50 स्थित घर के पास आये थे कि पहले से घात लगाकर खड़े अज्ञात बाइक सवार बदमाशों ने घर के बाहर मारी गोली । यादराम गर्ग को तुरंत गंभीर हालत में निजी अस्पताल में कराया गया भर्ती । वारदात को अंजाम देकर मौके बाइक सवार बदमाश फरार हो गए । मौके पर पहुंची पुलिस ने मुआयना किया और तफ्तीश में लगी है। पुलिस की जानकारी के अनुसार पहली तफ्तीश में ये घटना लूट से जुड़ी नही है । और आगे पूरी तफ्तीश में पता लगेगा ।

अंतरिक्ष बिल्डर के गुंडों ने अपनी हक़ की आव ाज़ उठाने वाले शख्स को जमकर पीटा

नोएडा सेक्टर 78 अंतरिक्ष बिल्डर के गुंडो ने अपने हक की आवाज़ उठाने वाले एक शख्स को जमकर पीटा है ये घायल शख्स अंतरिक्ष गोल्फ वन में रहता है आज सुबह जब ये मॉर्निंग वॉक पर था उसी समय इसे बिल्डर के गुंडों ने दबोच लिया और जमकर मारापीटा उन्ही गुंडो ने कुछ लोगो को जल्दी से जल्दी फ्लैट खाली करने की भी धमकी दी है हम आपको बता दे कि इस सोसाइटी की खबरे न्यूज चैनलों पर प्रमुखता से दिखाई जा रही है इन खबरों से बिल्डर की पोल खुल रही थी । उसी से परेशान बिल्डर ने ये कार्यवाही की है सोसाइटी में सभी लोग डरे हुए है हालांकि नोइडा पुलिस को यहाँ के लोगो ने गुंडो की ओर बिल्डर जानकारी भी दी थी पुलिस की उदासीनता के चले गुंडो फ्लैट न.P-402 में रहने वाले श्री गोयल को पीट पीट कर अधमरा कर दिया आप खुद सुन सकते पीड़ित को …….ये लोग काफी डरे हुए है इसलिए किसी को भी शिकायत भी नही कर रहे है ये कैसा गुंडाराज है

नोएडा प्राधिकरण के तानाशाही रवैया के खिला फ सातवे दिन भी जारी रहा किसानों का धरना

नोएडा प्राधिकरण के तानाशाही रवैया एवं किसानों के शोषण के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन भानू की आज सातवें दिन भी अनिश्चितकालीन धरना जारी रहा आज धरने की अध्यक्षता ओमदत्त सिंह चौहान ने की वह संचालन विक्रम प्रधान द्वारा किया गया बेगराज गुर्जर ने कहा
किसानों की बर्बादी में और उनकी समस्याओं की अनदेखी में सरकारों ने कोई कसर नहीं छोडी सरकारेआती जाती रहीं व किसान बर्बाद होते रहे।लेकिन किसी ने किसानों की सुध नहीं ली सत्ता के दलाल व अधिकारी माल लूटते रहे और बेबस किसान लुटते रहे।सी बी आई में कुछ अधिकारियों पर घोटालों की कार्यवाई जरूर हुई लेकिन जिन किसानों की जमीन पर नोएडा बसा है उन्हें उनके अधिकार क्यों नहीं मिले । न तो इस बात की किसी भी सरकार ने जाँच की और न ही जरूरत समझी। इसलिए नोएडा के कि हालत बद से बदतर हो गयी है। जिन किसानों की जमीन 1976 में अधिग्रहण हुई थी पुराने कानून के तहत 12 साल में वह किसानों को वापस कर दी जानी चाहिए थी लेकिन सरकार की बेईमानी वह नोएडा के भ्रष्ट अधिकारियों के कारण उस जमीन को एशिया के सबसे महंगे रेटों पर बेचा गया तथा 1976 के किसानों को एक समान नीति के कारण 297 रुपए प्रति वर्ग मीटर मुआवजा भी आज तक नोएडा के भ्रष्ट अधिकारी नहीं दे पाए तथा किसानों को उल्टे सीधे मुकदमेबाजी में उलझाया रखा उन्हें बरबाद करने का कार्य है नोएडा प्राधिकरण में बैठे आला अधिकारियों ने किया हमें अपनी लडाई खुद ही लडनी होगी इकतालिस साल की गुलामी की जंजीरों को तोडकर अपने हक के लिए सडक पर आना होगा ।किसानों की सभी मांगों के लेकर नोएडा पाृधिकरण पर भा०कि०यु० भानु का धरना चल रहा है धरने का आज सातवां दिन है और जब तक चलेगा तब तक सभी समश्याओ का निराकरण नहीं होगा। आज धरने में मुख्य रुप से चौधरी वाली सिंह राजेंद्र चौहान सतपाल भाटी राजकुमार चौहान पप्पू चौहान परशुराम शर्मा रोहित उद्दीन देवेंद्र कश्यप राजकुमार अशोक चौहान बिजेंदर ओम प्रकाश चौहान जोगिंदर चपराना कर्मवीर सचिन अंबावता ओंकार चौहान जगतसिंह नरेन्द्र भाटी सत्य प्रकाश राना मटरु नागर सुनील शर्मा संजय कसाना राजवीर मुखिया भूषण चौहान कालू छपरोली जितेंद्र बाबा चेतन सिंह चौहान रवि प्रधान धर्मपाल प्रधान दुर्गेश शर्मा बाबूराव श्रीपाल आज से यशपाल सिंह आदि भारी संख्या में किसान मौजूद रहे

नोएडा : अवैध उगाही की शिकायत पर एसएसपी ने द ो पुलिसकर्मियों को किया निलंबित

नोएडा : रिश्वत लेने के आरोप की शिकायत मिलने पर जनपद गौतमबुद्ध नगर के एसएसपी लव कुमार ने कड़ी कार्यवाही करते हुए दो पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। बता दें कि कुछ समय पहले भी इसी तरह के एक मामले में एसएसपी ने पुलिसकर्मी को निलंबित किया था, जिसके आड़ एक बार फिर इस तरह की कार्यवाही को अंजाम दिया गया है।

नॉएडा पुलिस के हत्थे चढ़े जुवाड़ी

नॉएडा के सेक्टर 24 थाना पुलिस द्वारा सेक्टर 12 की सब्जी मंडी में जुआ खेलते शाजिद पुत्र मुन्ना, संदीप पुत्र लहरी सिंह, शाहनवाज पुत्र इस्लाम, पप्पू पुत्र सत्यपाल और शाहनेआलंम पुत्र को गिरफ्तार किया है सभी अभियुक्त सेक्टर 12 सब्जी मंडी नॉएडा के निवासी थे ।इनके पास से पुलिस को 10000 रूपए बरामद किया गया है। सभी अभियुक्तों को जेल भेजा जा रहा है।

शहर में आवारा कुत्तो का आतंक जारी , दस साल क े मासूम को सफ़दरजंग अस्पताल में किया भर्ती

नॉएडा – शहर में आवारा कुत्तों का आतंक कहर बनकर बरस रहा है। सेक्टर-29 के गंगा शॉपिंग कॉम्पलेक्स में एक 10 वर्ष के बच्चे पर आवारा कुत्तों के झुंड ने हमला कर दिया। बच्चे को जिला अस्पताल में भर्ती कराया जिसके बाद उसकी हालत नाजुक होने पर उसे दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया है। बच्चा मानसिक रूप से कमजोर बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक सदरपुर कॉलोनी निवासी ललित मानसिक रूप से कमजोर है। वह सेक्टर-29 गंगा शॉपिंग कॉम्पलेक्स में घूमता रहता है। शनिवार रात खाने पीने की दुकान के पास वह खड़ा था। वहीं आवारा कुत्तों का झुंड भी था। इसी बीच कुत्तों ने उस पर हमला कर दिया। कुत्तों के हमले वह बुरी तरह जख्मी हो गया। ललित को जिला अस्पताल में भर्ती करया गया, जहां उसकी हालत नाजुक होने के कारण उसे सफदरजंग अस्पताल भेज दिया गया। उधर इस घटना के बाद मार्केट के लोगों में रोष है। समाजसेवी अनूप खन्ना का कहना है कि शहर में आवारा कुत्तों का आतंक दिन पर दिन बढ़ाता जा रहा है। इसकी शिकायत भी प्राधिकरण तक पहुंच रही है। उसके बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही है।

आवारा कुत्तों पर प्राधिकरण नहीं कर पा रहा काबू
जिला अस्पताल में प्रति दिन 50 से ज्यादा मरीज कुत्तों के काटने के आ रहे हैं। पिछले दिनों सेक्टर-82 की केंद्रीय विहार सोसायटी में कुत्तों ने चार लोगों को काट लिया था। वहीं ग्रेनो वेस्ट की एक सोसायटी में बच्ची पर कुत्तों ने हमला कर दिया था, जिसमें बच्ची को दिल्ली रेफर करना पड़ा था। प्राधिरकण द्वारा एसपीसीए के आवारा कुत्तों पर लगाम लगाने व नसबंदी करने का काम सौंपा गया है। लेकिन पिछले कई महीनों से बजट की कमी बड़ी समस्या बनी हुई है जिसका खामियाजा शहर के लोगों को उठाना पड़ रहा है।

फोनरवा की प्रमुख मांगों में से एक

आरडब्ल्यूए संगठन फोनरवा के अध्यक्ष एनपी सिंह ने बताया कि शहर की सबसे बड़ी समस्या में से एक है आवारा कुत्तों का हमला। पिछले कई महीनों से प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ बैठक में ये मुद्दा उठाया जा चुका है, लेकिन आज तक इस पर कोई कार्य नहीं हुआ है। आए दिन कुत्तों के हमले की खबर आती रहती है। आवारा कुत्तों के आतंक से प्राधिकरण निजात नहीं दिला पा रहा है। कई बार सुझाव दिए गए उस पर भी कार्रवाई नहीं हो रही। लोगों को सड़कों पर उतरने को मजबूर होना पड़ेगा। आरडब्ल्यूए संगठन फोनरवा के अध्यक्ष एनपी सिंह ने बताया कि शहर की सबसे बड़ी समस्या में से एक है आवारा कुत्तों का हमला। पिछले कई महीनों से प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ बैठक में ये मुद्दा उठाया जा चुका है, लेकिन आज तक इस पर कोई कार्य नहीं हुआ है। आए दिन कुत्तों के हमले की खबर आती रहती है। आवारा कुत्तों के आतंक से प्राधिकरण निजात नहीं दिला पा रहा है। कई बार सुझाव दिए गए उस पर भी कार्रवाई नहीं हो रही। लोगों को सड़कों पर उतरने को मजबूर होना पड़ेगा।

कांग्रेस ने जुमलेबाजों की सरकार को उखाड़ फेंकने की युवाओं से की अपील

नोएडा – केंद्र की सरकार युवाओं किसानों व मजदूरों का हनन कर रही हे व भाई से भाई को लड़ाने की बात करती है उन्होंने क्षेत्र के युवाओं से अपील की इस जुमलेबाज की सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए जनता के बीच जा कर माहौल तैयार करे। कांग्रेस की सरकार आएगी तो रोजग़ार गारंटी बिल लेकर आयेंगे।

यह बात पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने नोएडा ग्राम हाजीपुर सेक्टर -104 में दिल्ली विश्वविद्यालय चुनावों को लेकर एक युवा व छात्रों के जनसम्मेलन का आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में कहीं। इस अवसर पर कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव नसीब सिंह जी ने कहा की आज नोएडा में किसानो की आबादियों को तोड़ा जा रहा है युवाओं को रोजग़ार नहीं है शहरों में बिजली पानी की व्यवस्था नहीं है जनता कि उम्मीदों पर ये सरकार नाकाम साबित हुई है ।

युवा नेता अशोक बसोया ने कहा की दिल्ली विश्वविद्यालय चुनावों में एनएसयूआई के प्रत्याशियों को विजय बनाये । कार्यक्रम का संयोजक दिनेश अवाना ने मंच का संचालन किया। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता महानगर अध्यक्ष मुकेश यादव ने की।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष डा.महेन्द्र नागर अजीत सिंह दौला ,अजय चौधरी ,रमेश चंद शर्मा ,राजेंद्र कुमार हरीश लोहिया ,गौतम अवाना,ललित अवाना ,नीरज अवाना ,यतेंद्र शर्मा ,दानिश चौधरी ,पवन शर्मा ,योगेन्द्र भाटी,राम गुप्ता,शदब आलम ,अनीश अली ,गौरव अधाना ,पुष्पा कांडपाल , प्रमोद शर्मा ,रामकुमार ,अशोक व सैकडों कार्यकर्ता उपस्थित रहें ।

जिला कारागार के कैदियों की पेंटिंग्स राष् ट्रीय अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर करेंगी देश ना म रोशन

गौतमबुद्ध नगर -जिला कारागार में प्रवेश के साथ ही हर व्यक्ति की निगाहें दीवारों पर बनी वॉल पेंटिंग्स पर ठहर जाती हैं। हर पेंटिंग अपने आप में कुछ भाव बयां करती है। ये पेंटिंग्स किसी प्रोफेशनल्स ने नहीं बल्कि कारागार में विभिन्न अपराधों में बंद कैदियों ने बनाई हैं। कारागार प्रशान ने कैदियों की प्रतिभा को तराशने के लिए एक आर्ट गैलरी का भी निर्माण कराया है, जिसमें प्रतिभाशाली चित्रकार तैयार हो रहे हैं।

कारागार प्रशासन ने जिला प्रशासन की पहल पर कैदियों द्वारा बनाई गई पेंटिंग्स को राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाली प्रदर्शनियों में पेश करने की तैयारी कर रहा है। आगामी एक्सपोमार्ट में आयोजित होने वाली प्रदर्शनी में कारगार की आर्ट गैलरी का भी एक स्टाल लगाया जायेगा, जहां ये पेंटिंग्स सजाई जाएंगी। जिला कारागार अधीक्षक एमएल यादव ने बताया कि कैदियों की सकारात्मक ऊर्जा के सदउपयोग के लिए प्रशिक्षण की व्यवस्था की गई है। इससे अभी तक दर्जनभर से अधिक कैदियों ने पेंटिंग बनाने की कला सीख ली है। जिलाधिकारी बीएन सिंह से बातचीत के बाद इन पेंटिंग्स को लोगों के सामने लाने का प्रयास किया जाएगा। पेंटिंग्स की बिक्री के बाद होने वाली कमाई को कैदियों के कल्याण पर खर्च किया जाएगा और उनके खातों में जमा किया जाएगा।

एमएल यादव ने बताया कि 2 साल पूर्व जेल में हत्या के आरोप में बंद मिथुन नामक एक कैदी ने पेंटिंग बनानी शुरू की थी। जेल प्रशासन के सहयोग से उसको प्रोत्साहन मिला। इसी का परिणाम रहा है कि वर्तमान में लगभग एक दर्जन कैदी प्रोत्साहन प्राप्त कर प्रोफेेसनल्स की तरह पेंटिंग बना रहे हैं। बहरहाल, मिथुन जमानत पर रिहा हो चुका है, लेकिन उसकी प्रेरणा से दीपक और जेके नामक कैदी अन्य कैदियों के लिए प्रेरणा स्रोत बने हुए हैं। उनके अनुसार दीपक नाबालिग से रेप के आरोप में जेल में बंद है।

साढ़े 7 हजार की बिक चुकी है 4 पेंटिंग्स

जेल अधीक्षक के अनुसार ग्रेटर नोएडा में पिछले दिनों आयोजित की गई एक प्रदर्शनी में कैदियों द्वारा बनाई गई पेंटिंग्स को प्रस्तुत किया गया था। इनमें से 4 पेंटिंग्स साढ़े सात हजार रुपयें में बिकी थी। इसकेे बाद इन पेंटिंग्स को बड़े मंचों पर पेश करने का विचार मन में आया है जिसको जिलाधिकारी बीएन सिंह के सहयोग से स्वीकृति मिल चुकी है।

जिला कारागार के कैदियों की पेंटिंग्स राष् ट्रीय अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर करेंगी देश ना म रोशन

गौतमबुद्ध नगर -जिला कारागार में प्रवेश के साथ ही हर व्यक्ति की निगाहें दीवारों पर बनी वॉल पेंटिंग्स पर ठहर जाती हैं। हर पेंटिंग अपने आप में कुछ भाव बयां करती है। ये पेंटिंग्स किसी प्रोफेशनल्स ने नहीं बल्कि कारागार में विभिन्न अपराधों में बंद कैदियों ने बनाई हैं। कारागार प्रशान ने कैदियों की प्रतिभा को तराशने के लिए एक आर्ट गैलरी का भी निर्माण कराया है, जिसमें प्रतिभाशाली चित्रकार तैयार हो रहे हैं।

कारागार प्रशासन ने जिला प्रशासन की पहल पर कैदियों द्वारा बनाई गई पेंटिंग्स को राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाली प्रदर्शनियों में पेश करने की तैयारी कर रहा है। आगामी एक्सपोमार्ट में आयोजित होने वाली प्रदर्शनी में कारगार की आर्ट गैलरी का भी एक स्टाल लगाया जायेगा, जहां ये पेंटिंग्स सजाई जाएंगी। जिला कारागार अधीक्षक एमएल यादव ने बताया कि कैदियों की सकारात्मक ऊर्जा के सदउपयोग के लिए प्रशिक्षण की व्यवस्था की गई है। इससे अभी तक दर्जनभर से अधिक कैदियों ने पेंटिंग बनाने की कला सीख ली है। जिलाधिकारी बीएन सिंह से बातचीत के बाद इन पेंटिंग्स को लोगों के सामने लाने का प्रयास किया जाएगा। पेंटिंग्स की बिक्री के बाद होने वाली कमाई को कैदियों के कल्याण पर खर्च किया जाएगा और उनके खातों में जमा किया जाएगा।

एमएल यादव ने बताया कि 2 साल पूर्व जेल में हत्या के आरोप में बंद मिथुन नामक एक कैदी ने पेंटिंग बनानी शुरू की थी। जेल प्रशासन के सहयोग से उसको प्रोत्साहन मिला। इसी का परिणाम रहा है कि वर्तमान में लगभग एक दर्जन कैदी प्रोत्साहन प्राप्त कर प्रोफेेसनल्स की तरह पेंटिंग बना रहे हैं। बहरहाल, मिथुन जमानत पर रिहा हो चुका है, लेकिन उसकी प्रेरणा से दीपक और जेके नामक कैदी अन्य कैदियों के लिए प्रेरणा स्रोत बने हुए हैं। उनके अनुसार दीपक नाबालिग से रेप के आरोप में जेल में बंद है।

साढ़े 7 हजार की बिक चुकी है 4 पेंटिंग्स

जेल अधीक्षक के अनुसार ग्रेटर नोएडा में पिछले दिनों आयोजित की गई एक प्रदर्शनी में कैदियों द्वारा बनाई गई पेंटिंग्स को प्रस्तुत किया गया था। इनमें से 4 पेंटिंग्स साढ़े सात हजार रुपयें में बिकी थी। इसकेे बाद इन पेंटिंग्स को बड़े मंचों पर पेश करने का विचार मन में आया है जिसको जिलाधिकारी बीएन सिंह के सहयोग से स्वीकृति मिल चुकी है।

आपसी विवाद के चलते चाचा भतीजे पर चाकू से हम ला

नॉएडा -कोतवाली क्षेत्र के तालडा गांव में रविवार शाम पुरानी रंजिश को लेकर पड़ोस के आरोपियों ने चाचा-भतीजे को चाकू मारकर घायल कर दिया। दोनों घायलों का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है। इस मामले में पीड़ित परिवार ने 4 लोगों के खिलाफ नामजद शिकायत कोतवाली में दी है।
तालड़ा गांव निवासी बुजुर्ग कन्नी ने बताया कि रविवार की शाम वह अपने भतीजे संदीप के साथ किसी काम से खेत पर जा रहा था। आरोप है कि रास्ते में पहले से ही घात लगाए खड़े गांव के 4 आरोपियों ने दोनों चाचा-भतीजे पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया।

इस घटना में दोनों पीड़ित बुरी तरह से लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़े। बाद में राहगीरों को आता देख आरोपी मौके से धमकी देते हुए भाग गए। पीड़ित पक्ष का आरोप है कि आरोपियों से कई दिन पहले उनका विवाद हो गया था।

जिसके चलते ही आरोपी गुट ने उन पर जानलेवा हमला किया है। दनकौर कोतवाल फरमूद अली पुंडीर ने बताया कि पीड़ित पक्ष की शिकायत के आधार पर मामले में जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।