Daily Archive: September 6, 2017

Criminals killed a security guard in Sector-44 Noida, during dacoity.

The news nation channel of TV has reported that in C-block of Sector 44 Noida today at about 2:30 pm some criminals entered in a house under the pretext of plumber and they overpowered the ladies present in the house. In the mean time one of the lady press the speed dial phone to his son who over heard the entire episode, he immediately telephoned in his neighborhood.
There after some residents including a guard and one washerman, some other rushed towards that house. The Guard catch hold one of the criminal.

The criminal relieved his hand and fired on the guard. The guard injured and later on died in the kailash hospital as Bullet entered his chest. There after all the criminals Runaway in different directions. The criminal who fired was caught hold by another guard.

And they informed the police and handed over him to the police.

I along with Shri N P Singh Ji, President FONRWA visited the Sector-44 and discussed entire matter of four security with RWA of the sector.

Sh. N P Singh ji called the all Senior officers and requested them to increase the
Call the police officers Vir contacted on phone by Sri N P Singh Ji and they were requested to increase the security in the City so that such criminal acts are not repeated.

The senior officers of police assured for proper action in the matter.

The RWA of Sector-44 has given rupees one lakh to the family of the guard died in the incidence.
And rupees 10000/- reward to other guard who caught hold the criminal.

The Federation will take up the matter with the district authorities to give compensation to the family of the guard died in the incidence.

The area MLA Shri Pankaj Singh Ji will also be requested to visit the Sector-44 to review the security of the area.

Regards

Sanjeev kumar
FONRWA TEAM

अंतरिक्ष बिल्डर की दीवार गिरने से पाँच लो ग दबे, जिसमे दो माँ और बेटी की मौत

अंतरिक्ष गोल्फ व्यू 2 बिल्डर के प्रोजेक्ट की कंस्ट्रक्शन क्वालिटी की आज पोल खुल गयी है, अंतरिक्ष की बाउंड्री की दीवाल पीछे बनी झुग्गी पर गिरी जिसमे 5 लोग दब गए, जिसमें दो लोग माँ बेटी की मौत हो गई.
नेफॉमा अध्यक्ष अन्नू खान ने कहा है कि "यह दिवाल प्रोजेक्ट की तरफ भी गिर सकती थी एक बड़ा हादसा हो सकता था, सभी बिल्डरों के प्रोजेक्टो की क्वालिटी की जांच की मांग हम बार बार सरकार से कर रहे है "।

जनपद में सभी राजकीय भवन भी होंगे अग्निशमन सुरक्षा व्यवस्था से दुरुस्थ – डीएम

गौतमबुद्ध नगर – जनपद के सभी राजकीय भवनों में अग्निशमन सुरक्षा व्यवस्था को चुस्थ-दुरूस्थ करायें जाने की कवायत जनपद में आरम्भ हो गयी है। इस सम्बन्ध मंे जिलाधिकारी बीएन सिंह की अध्यक्षता में कलेक्टेªट के सभागार में एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन हुआ। जिसमें जिलाधिकारी श्री सिंह ने सभी अधिकारियों का आहवान किया कि सभी अधिकारियों के द्वारा अपने अपने कार्यालय भवनों में अग्निशमन सुरक्षा व्यवस्था को मानकों के अनुसार पूर्ण कराने की कार्यवाही तत्काल आरम्भ कर दी जाये।
उन्होनें चीफ फायर आफिसर को निर्देश देते हुये कहा कि उनके द्वारा प्रथम चरण में जनपद के सभी उत्तर प्रदेश सरकार एवं भारत सरकार के कार्यालय भवनों को चिन्हित करते हुये उनकी सूची तैयार की जाये और सभी अधिकारियों को फायर सेफ्टी के सम्बन्ध में जो मानक निर्धारित है उनकी विस्तार से जानकारी दी जाये साथ ही इस सम्बन्ध मंे प्रदेश के मुख्य सचिव द्वारा जारी दिशा निर्देश भी सभी अधिकारियों को उपलब्ध कराये जाये ताकि सभी अधिकारी गण अपने अपने कार्यालय भवनों में फायर सेफ्टी की व्यवस्था चरणबद्ध ढंग से पूर्ण कर सकें।
जिलाधिकारी ने कहा कि इस सम्बन्ध में सभी अधिकारियों के द्वारा अपने अपने विभाग में एक नोडल अधिकारी/कर्मचारी नामित किया जाये और फायर विभाग के साथ सामजस्य स्थापित करते हुये उन्हें प्रशिक्षण भी दिलाया जाये ताकि फायर से सम्बन्धित दुर्घटना होने पर उससे निपटा जा सकें। डीएम ने सीएफओ को निर्देश दिये कि उनके द्वारा सभी अधिकारियों के साथ सामजस्य स्थापित करते हुये सभी कार्यलय भवनों में फायर से निपटने के लिये पुख्ता इंतजाम कराये जाये ताकि किसी सरकारी कार्यालय में फायर सम्बन्धित दुर्घटना से बचा जा सकें। श्री सिंह ने यह भी निर्देशित किया कि इस कार्य को जनपद में नियमित संचालित रखा जाये और अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिये प्रशिक्षण का प्रोग्राम तैयार कराते हुये प्रशिक्षण दिलाने की कार्यवाही की जाये। उन्होनें इस सम्बन्ध में प्रत्येक माह बैठक आयोजित करने के भी निर्देश दिये।
बैठक में चीफ फायर आफिसर अरूण कुमार सिंह, अतिरिक्त मजिस्टेªट राजेश कुमार, फायर आफिसर नोएडा कुलदीप कुमार, ग्रेटर नोएडा ज्ञानप्रकाश शर्मा, तीनों प्राधिकरणों के अधिकारी गण, अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों द्वारा भाग लिया गया।

नशा देकर पड़ोसी ने महिला साथ किया गैंगरेप

नोएडा सेक्टर-8 में महिला ने पड़ोसी और उसके दोस्तों दोस्तों पर नशीला पदार्थ पिलाकर गैंगरेप करने का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि आरोपियों ने उसकी अश्लील वीडियो में बनाई। साथ ही उसे बदनाम करने और परिवार सहित जाने से मारने की धमकी दे रहा है। महिला की शिकायत पर सेक्टर-20 पुलिस ने एक नामजद और दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।
पुलिस के मुताबिक, मूलरूप से छपरा (बिहार) निवासी एक महिला परिवार के साथ सेक्टर-8 में रहती है और यहीं की एक कंपनी में काम करती है। उसका पति पिछले करीब 6 माह से बीमार चल रहा है। पति को अस्पताल ले जाने व लाने में उसका पड़ोसी रामविलास उसकी मदद कर रहा था।
महिला का आरोप है कि 15 दिन पहले रात के समय रामविलास दो दोस्तों के साथ घर पहुंचा। वह अपने साथ एक कोल्ड ड्रिंक भी लाया था।
आरोपी ने महिला व उसके तीन बच्चे व पति को कोल्ड ड्रिंक पिला दी, जिससे सभी बेहोश हो गए। रामविलास निवासी बरौनी (बिहार) व उसके दो दोस्तों ने महिला के साथ बारी-बारी दुष्कर्म किया।
इस दौरान उसकी अश्लील वीडियो भी बनाई। होश में आने पर महिला ने इसका विरोध किया तो उसके पूरे परिवार को जान से मारने और वीडियो दिखाकर बदनाम करने की धमकी दी

नशा देकर पड़ोसी ने महिला साथ किया गैंगरेप

नोएडा सेक्टर-8 में महिला ने पड़ोसी और उसके दोस्तों दोस्तों पर नशीला पदार्थ पिलाकर गैंगरेप करने का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि आरोपियों ने उसकी अश्लील वीडियो में बनाई।
साथ ही उसे बदनाम करने और परिवार सहित जाने से मारने की धमकी दे रहा है। महिला की शिकायत पर सेक्टर-20 पुलिस ने एक नामजद और दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।
पुलिस के मुताबिक, मूलरूप से छपरा (बिहार) निवासी एक महिला परिवार के साथ सेक्टर-8 में रहती है और यहीं की एक कंपनी में काम करती है। उसका पति पिछले करीब 6 माह से बीमार चल रहा है। पति को अस्पताल ले जाने व लाने में उसका पड़ोसी रामविलास उसकी मदद कर रहा था।
महिला का आरोप है कि 15 दिन पहले रात के समय रामविलास दो दोस्तों के साथ घर पहुंचा। वह अपने साथ एक कोल्ड ड्रिंक भी लाया था।
आरोपी ने महिला व उसके तीन बच्चे व पति को कोल्ड ड्रिंक पिला दी, जिससे सभी बेहोश हो गए। रामविलास निवासी बरौनी (बिहार) व उसके दो दोस्तों ने महिला के साथ बारी-बारी दुष्कर्म किया।
इस दौरान उसकी अश्लील वीडियो भी बनाई। होश में आने पर महिला ने इसका विरोध किया तो उसके पूरे परिवार को जान से मारने और वीडियो दिखाकर बदनाम करने की धमकी दी

अधूरे प्रोजेक्ट में बिल्डर पूरा बसूल रहे मेंटिनेंस चार्ज, नेफोमा ने एसीईओ से की शिकायत ।

नॉएडा: नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान ने बताया की नोएडा सेक्टर 78 स्थिति आई० आई० टी० एल० निम्बस की हाइड पार्क नाम से सोसायटी है, जिसमे रहने वाले बायर्स बिल्डर से बहुत परेशान है उनका कहना है कि बिल्डर ने प्राधिकरण से मिलीभगत करके 2015 में पार्ट कंप्लीशन लेकर फ्लेट बायर्स को अधूरे प्रोजेकट में रहने के लिए दे दिया। जिससे बायर्स को वहां रहने काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता इससे परेशान बायर्स जब बोलते या प्रोटेस्ट करना शुरू कर देते तो हर बार बायर्स को टाइम देकर अपनी जान बचा लेता, सोसायटी में रहे वाले लोगो ने बताया कि सोसाइटी कंस्ट्रक्शन क्वालिटी बहुत ही घटिया है आए दिन प्लास्टर झडता रहता है, सीपेज की समस्या ज्यादातर फ्लैटों में है, पार्किंग में पानी भर जाता है , हकीकत तो यह है कि बिल्डर सिर्फ ब्रोचर में सपनों को दिखा कर बॉयर्स को लूट लेते है, बिल्डर किसी भी तरह बॉयर्स से पैसा निकलवाना चाहते है, काम कुछ करना नही चाहते है।
नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान के नेतृत्व में आज हाइड पार्क रेजिडेंट का एक प्रतिनिधि मंडल प्राधिकरण के एसीईओ अटल राय से मिला और अधूरी सोसाइटी में रह रहे रेजिडेंट्स की समस्याओं से एसीईओ को अवगत कराया, बिल्डर पर जल्द कार्यवाही करने के लिए कहा, सतेंद्र पाल बॉयर्स ने आरोप लगाए बिल्डर हमारी सुनता नही है जो फैसेलिटीज बोली गयी थी उनमे अभी 70% बाकी है क्लब, स्वमिंगपुल कम्प्लीट नही है, मैन गेट जो ब्रोचर में दिखाया था वैसा नही है, स्पोर्ट सुभिधाये नदारद है, कॉमन ग्रीन एरिया को निवासियों के लिए प्रतिबंध लगा दिया है, अपने मन मुताबिक मेंटिनेंस चार्ज बिल्डर बसूल रहा है जबकि कॉमन एरिया की सुभिधाये चालू नही है, ग्रीन एरिया से भी बिल्डर ने छेड़छाड़ की है ।
एसीईओ अटल राय ने कहा की हमने संबंधित डिपार्टमेंट सीएपी को आदेश कर दिया है कि वो जल्द ही इंजीनियर टीम का सोसायटी में विजिट करा कर तथ्यों की जानकारी हासिल करें और समस्या का समाधान जल्द कराए जिससे सोसायटी में रह रहे निवासियों को दिक्कत न हो। मीटिंग में सतेंद्र पॉल, अन्नू खान, शीशराम, अभिषेक, विकाश, सोमानंद,दिलीप आदि रेजिडेंट्स ने भाग लिया

नॉएडा के पॉश सेक्टर में बदमाशों ने गार्ड स मेत 2 महिलाओं को मारी गोली

ब्रेकिंग न्यूज़- हाई टेक सिटी नोएडा के पॉश सेक्टर-44 के k-43 में घर मे घुस कर बदमाशो ने गार्ड सहित 2 महिलाओं को मारी गोली। लोगो के घेरने पर गाड़ी और बाइक छोड़ कर फरार हुए बदमाश । घायल गार्ड और महिलाओं को कैलाश अस्पताल में कराया भर्ती ,पब्लिक ने एक को पकड़ा। एक महिला की हुई मौत।

तीन गांजा तस्कर को पुलिस ने किया गिरफ्तार , सरगना फरार

नॉएडा के सेक्टर 58 थाने की पुलिस ने सेक्टर 62 के DLF चौराहे के पास से 3 व्यक्ति को किया गिरफ्तार जिन नाम वकील अहमद पुत्र शकील अहमद निवासी ताजगंज आगरा हाल पता झुग्गी झोपड़ी चांदमारी सेक्टर 11 विजय नगर गाजियाबाद, वसीम पुत्र अलीमुर्द निवासी कैला भट्टा कोतवाली गाजियाबाद और राहुल पुत्र सीताराम निवासी अशोक नगर सिहानी गेट गाजियाबाद के रहने वाले है तलासी लेने पर उनके पास 3 किलो गांजा बरामद हुआ । पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों से गहराई से पूंछताछ की तो उन्होंने बताया कि हमारा एक और साथी है जिसका नाम राहुलदेव और विजयनगर गाजियाबाद का ही रहने वाला है वो गांजे का बहुत बड़ा तस्कर है पुलिस ने और शक्ति से राहुलदेव के बारे में पूंछा तो आरोपियों ने बताया कि राहुलदेव इस समय जयपुरिया स्कूल के पास में एक सेंट्रो कार में भारी मात्रा में गांजा ले कर उसे बेचने गया है खोड़ा की तरफ से आने वाले फुटकर व्यापारियों का इंतजार कर रहा है उनकी इस जानकारी को गंभीरता से लेते हुए बिना देरी किए पुलिस उस जगह दबिश दी पर राहुल देव पुलिस को अपनी ओर आते देख हरकत में आ गया और 62 में हो रहे एक सत्संग में आई भारी भीड़ का फायदा उठाकर कार छोड़कर मौके से कार छोड़कर भाग गया । पुलिस ने उक्त सेंट्रो कार जिसका नंबर HR13H9644 को कब्जे में लेकर तलासी ली तो उसमें से 110 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ।
पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर फरार आरोपी राहुलदेव की तलाश कर रही है ।