Daily Archive: March 21, 2019

नोएडा के डीएनडी की 4 लेन ही यूज कर सकेंगे दि ल्ली से नोएडा जाने वाले, यातायात सामान्य रखन े के लिए हुआ परिवर्तन

अब डीएनडी के इस्तेमाल से दिल्ली से नोएडा और नोएडा से दिल्ली पहुंचने वाले लोग सिर्फ 4 लेन्स का इस्तेमाल कर सकेंगे। लोकसभा चुनावों के मद्देनजर यहां सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर दी गई है और बॉर्डरों पर चेकिंग का काम चल रहा है।

हालांकि डीएनडी फ्लाइओवर 8 लेन का है, लेकिन इनमें से तीन पर यू-टर्न बना दिया गया है, जिससे ग्रेटर-नोएडा के लिए मुड़ा जा सकेगा। बहरहाल, नोएडा से दिल्ली जाने वालों पर कोई असर नहीं होगा, वे आठों लेन का इस्तेमाल कर सकेंगे।

नोएडा से दिल्ली की ओर जाते वक्त अब आप डीएनडी पर टोल बूथ से पहले ही यू टर्न ले पाएंगे। पहले टोल बूथ को पार करना पड़ता था। इसी तरह से दिल्ली से आने वाले वाहन भी टोल बूथ से करीब 100 मीटर पहले दिल्ली की तरफ बनाए गए नए यू टर्न का इस्तेमाल कर सकेंगे।

एसपी ट्रैफिक अनिल झा ने बताया कि फिलहाल नोएडा और दिल्ली दोनों तरफ प्लास्टिक के बैरियर लगाकर यू टर्न बना दिए गए हैं। इसी नए प्लास्टिक बैरियर के साथ वाहन चालक निकलते रहेंगे। यहां साइन बोर्ड भी लगा दिए गए हैं जिससे वाहन चालकों को यू टर्न के बारे में पता चल सके और वो यहां से मुड़ जाएं।

नोएडा में तैनात सिपाही ने अपनी लाइसेंसी प िस्टल से एक युवक की हत्या , पुलिस जाँच में जुटी

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में गुरुवार को नोएडा में तैनात सिपाही ने मामूली विवाद में अपनी लाइसेंसी पिस्टल से एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। मौके पर मौजूद लोगों ने उसे पकड़कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया है।

एसपी सिटी राजेश कुमार सिंह ने बताया मामला वृन्दावन थाना क्षेत्र का है जहां मथुरा की बिरला मंदिर पुलिस चौकी के निकट केवल राम शर्मा का पुत्र रजत (22) अपने दोस्तों के साथ होली खेलने वृन्दावन जा रहा था।

उन्होंने बताया कि तभी पागल बाबा आश्रम के निकट मांट तिराहे पर सामने से आ रही स्कॉर्पियो गाड़ी सवार पुलिसकर्मी रोहित यादव उर्फ टिल्लू से उसका किसी बात पर विवाद हो गया।

इन दिनों वह गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) में तैनात है। इटावा का मूल निवासी रोहित पहले मथुरा में भी रह चुका है। पुलिस ने बताया कि रजत को गोली लगने पर उसके साथी उसे नयति मेडिसिटी ले गए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इस बीच आरोपी सिपाही को वृन्दावन थाने ले जाया गया है। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त उसकी पिस्टल तथा स्कॉर्पियो गाड़ी अपने कब्जे में ले ली। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है किंतु हत्या के कारण पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो पाए हैं।