Daily Archive: March 23, 2019

नोएडा में एक पिता ने अपनी सात वर्षीय बेटी क े साथ किया बलात्कार , आरोपी फरार , पुलिस जाँच मे ं जुटी

नोएडा में एक पिता ने अपनी सात वर्षीय बेटी को हवस का शिकार बना लिया । आपको बता दे कि थाना फेस-2 क्षेत्र के गेझा गांव के एक व्यक्ति ने अपनी सात वर्षीय बेटी के साथ बीती रात को बलात्कार किया। बच्ची की मां ने घटना की रिपोर्ट थाना फेस-2 में दर्ज कराई है।थाना फेस- 2 के प्रभारी निरीक्षक फरमूद अली पुंडीर ने बताया, “गेझा गांव के निवासी एक पिता ने अपनी सात वर्षीय बेटी के साथ बीती रात बलात्कार किया। इस मामले में उसकी पत्नी ने थाना फेस-2 में रिपोर्ट दर्ज कराई है।” थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि आरोपी पिता फरार है। उसकी तलाश की जा रही है।

भारत निर्वाचन आयोग के मास्टर ट्रेनर शैलेन ्द्र भाटिया ने सिखाया चुनाव कराने का तरीका

सामान्य लोकसभा निर्वाचन 2019 में लगे मास्टर ट्रेनरों का प्रशिक्षण आज राजकीय बालिका इंटर कॉलेज , होशियारपुर, सेक्टर 51 नोएडा के क्लास रूम में दिया गया। भारत निर्वाचन आयोग के मास्टर ट्रेनर शैलेन्द्र भाटिया ने पॉवर पॉइंट प्रजेंटेशन और वीडियो क्लिप के माध्यम से प्रशिक्षण दिया। शैलेन्द्र भाटिया ने बताया कि दिनांक 25 और 26 मार्च को दो पालियों में पीठासीन अधिकारी औऱ मतदान अधिकारी प्रथम को राजकीय बालिका इंटर कालेज, होशियारपुर , सेक्टर 51 नोएडा में प्रशिक्षण मास्टर ट्रेनर द्वारा दिया जाएगा। ये दो पाली प्रातः9 बजे से 12 बजे तक और अपराह्न 2 बजे से 5 बजे तक होगी।

कर्मियों को उनके क्रमांक के अनुसार केवल एक पाली में प्रशिक्षण प्राप्त करना है। प्रशिक्षण क्लास रूम के रूप में अच्छे वातावरण में होगा। श्री भाटिया ने पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी प्रथम, मतदान अधिकारी द्वितीय और मतदान अधिकारी तृतीय के द्वारा किये जाने वाले कार्यो को विस्तार से बताया। ।श्री भाटिया ने बताया कि इस वर्ष फ़ोटो मतदाता पर्ची के साथ मतदाता पहचान पत्र या 11 अन्य पहचान पत्रो में एक को मतदान के समय लाना जरूरी है। इसमें पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार, बैंक की पास बुक, आदि शामिल है। इन्होंने वी वी पैट के कार्य करने की प्रणाली के बारे में चर्चा करते हुए बताया कि वी वी पैट और बैलट यूनिट एक साथ वोटिंग कंपार्टमेंट में रखे जाएंगे। इसके ऊपर कोई बल्ब, हैलोजन आदि न लगाएं।

मॉक पोल प्रत्येक दशा में प्रातः 6 बजे शुरू करना है इस लिए पोलिंग एजेंट भी प्रातः 6 बजे से पहले आ जाय तथा मॉक पोल करने के बाद मॉक पोल डिलीट अवश्य करे ।मॉक पोल सर्टिफिकेट भर कर हस्ताक्षर अवश्य करे।ई वी एम के सीलिंग और बरते जाने वाले सावधानियों के बारे विस्तार से समझाया तथा आयोग के निर्देशों का कठोरता से अनुपालन कराने के लिये अवगत कराया। प्रशिक्षण के समय मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, जिला विकास अधिकारी, अन्य मास्टर ट्रेनर उपस्थित रहे।

गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट के कांग्रेस प्र त्याशी डॉ अरविन्द सिंह का जाने ब्योरा

गौतमबुद्ध नगर में लोकसभा के चुनाव 11 अप्रैल को होने वाले है , जिसको लेकर हर पार्टियाँ अपनी तैयारियां में जुटी हुई है | साथ ही कल सभी पार्टियों के उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र भी भर दिया |

खासबात यह है की डॉ महेश शर्मा के बारे में सभी लोगो को पता है , लेकिन सपा बसपा गठबंधन के प्रत्याशी सतवीर नागर और कांग्रेस प्रत्याशी डॉ अरविन्द सिंह के बारे में लोगों को पता नहीं है , जिसको लेकर इन दोनों प्रत्याशियों को लोकसभा चुनाव जितने के लिए काफी महेनत करनी पड़ सकती है |

फ़िलहाल चुनावी मैदान में सभी प्रत्याशी कड़ी मेहनत कर रहे है , जिसका फल मतगणना वाले दिन ही मिलेगा | बताते है आपको कांग्रेस प्रत्याशी डॉ अरविन्द सिंह का ब्योरा

कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. अरविंद सिंह के पास कार नहीं हैं, लेकिन वह पिस्टल रखते हैं। उनका 9 विभिन्न कंपनियों में शेयर है। उनकी सालाना आय 95.47 लाख रुपये है। प्रत्याशी और उनकी पत्नी के पास 72 हजार रुपये का कैश और बैंकों में 26.72 लाख रुपये जमा हैं।

उन्होंने 9 विभिन्न कंपनियों में करीब 2.31 करोड़ रुपये का निवेश किया हुआ है। करीब 8.45 लाख रुपये का सेविंग स्कीमों में निवेश किया हुआ है। साथ ही तीन कंपनियों व संस्थाओं को 3.39 करोड़ रुपये का कर्ज दिया हुआ है।

अरविंद सिंह और उनकी पत्नी के पास 39.18 लाख रुपये की जूलरी है। इस तरह दोनों के पास करीब 6.46 करोड़ रुपये की कुल चल संपत्ति है। अचल संपत्ति के रूप में नोएडा में एक कोठी में उनका आधा हिस्सा है। उनकी अचल संपत्ति की कीमत करीब 3.50 करोड़ रुपये है। साथ ही 3.53 करोड़ रुपये का उन पर बैंक लोन है।

उम्र – 30

निवास – जेपी ग्रीन, ग्रेटर नोएडा, मूल निवासी अलीगढ़।

शिक्षा- बीबीए, इंग्लैंड की यूनिवर्सिटी ऑफ लीड्स, मास्टर ऑफ साइंस इन इंटरनैशनल बिजनेस, पीएचडी।