Daily Archive: March 8, 2017

एमिटी विश्वविधालय में डिजिटल इंडिया, स्ट ार्ट अप, स्टैन्ड अप इंडिया पर आयोजित अंतरराष् ट्रीय सम्मेलन का समापन

एमिटी काॅलेज आॅफ काॅमर्स एंड फाइनेंस द्वारा आयोजित ‘‘उद्यमिता में उभरते प्रवृत्तियों का प्रभाव – डिजिटल इंडिया, स्टार्ट अप स्टैन्ड अप इंडिया इनिश टिव पर फोकस’’ सम्मेलन का आज समापन हो गया। इस अवसर पर टीएमटीसी नोएडा के सीईओ श्री मनोज टंडन, विज़न एक्चुलाइज के सीईओ श्री संजीव दुग्गल एंव एमिटी काॅलेज आॅफ काॅमर्स एंड फाइनेंस की निदेशिका डा सुजाता खंडाई ने छात्रों को प्रोत्साहित किया ।

यूथ लीडर्स ऑफ़ नॉएडा संस्था ने नॉएडा के सीई ओ दीपक अग्रवाल को समस्याओं के बारे में अवगत क रवाया

यूथ लीडर्स ऑफ़ नॉएडा संस्था आज नॉएडा के सीईओ श्री दीपक अग्गरवाल से मिली एवं शहर किस समस्याओं के बारे में उन्हें अवगत करवाया , इस दौरान नॉएडा के सेक्टर 91 में प्राधिकरण की ग्रीन बेल्ट में सूखते सैंकड़ो पेड़ों की जानकारी सीईओ को दी ,यहाँ कई महीनो से सीवर का पानी भरा हुआ है जिससे बहुत से पेड़ मरर चुके हैं एवं बाकी मरने की कगार पर हैं , जिसके बाद उन्होंने इस तुरंत हॉर्टिकल्चर विभाग के डायरेक्टर को निर्देश जारी किये के जल्द से जल्द कार्यवाही कर गन्दा पानी वहां से निकाला जाए एवं नए पेड़ लगाए जाएं एवं उन सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही करने की बात भी की जिन्होंने लापरवाही बारात कर यह घटना घटित होने दी ,इसी दौरान संस्था ने सेक्टर 135 की इसी प्रकार की समस्या का ब्यौरा अफसर को दिया !

यूथ लीडर्स की ने इस दौरान ‘नॉएडा सिटीजन चार्टर ‘ में आ रही खामियों की जानकारी भी सीईओ को दी एवं उन कमियों को सुधारने के तरीके भी एक ज्ञापन के रूप में उन्हें दी , सीईओ ने स्वीकार किआ के इस सुविधा में कुछ कमियां आरही हैं और जल्द ही संस्था एवं अन्य सुझावों की मदद से सिटीजन चार्टर को अपडेट किआ जायेगा !इन खामियों के साथ साथ संस्था एवं नॉएडा अथॉरिटी इस सुविधा के बारे में जान चेतना जगायेंगे एवं डिजिटल क्रांति में अपना योगदान देने पर भी सिविल सोसाइटी एवं प्राधिकरण में समझौता हुआ ! इस दौरान संस्था के संस्थापक सदस्य श्री रंजन तोमर ,आदित्य श्रीवास्तव , पुनीत राणा , अंकित अग्गरवाल एवं प्रवीण चौहान उपलब्ध रहे !

होली को लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग ने मिलावट खोरों के खिलाफ कसा शिकंजा

त्योहारों के आते ही मिलावटखोरों की भी मौज आ जाती है और दिल्ली एनसीआर में डिमांड ज्यादा होने के चलते त्योहारों में मिठाइयों को लेकर मिलावट का खेल शुरू हो जाता है जिसकों लेकर नॉएडा खाद्य सुरक्षा विभाग ने भी अपनी कमर कस ली है और होली के कई दिन पहले से ही इस तरह की मिठाई बनाने और बेचने वाले लोगों पर कारवाही शुरू कर दी है आज विभाग की तरफ से सेक्टर 18 के कई स्वीट हॉउस में छापेमारी की गयी और मिठाइयों के सेम्पल जब्त किये गए नॉएडा सेक्टर 18 का यह है नत्थू स्वीट्स, जहाँ जिले की खाद्य सुरक्षा विभाग ने त्योहारों के मद्देनजर छापेमारी की और वहां मिठाई के लिए प्रयोग किये जाने वाली सामग्री जैसे छेना और खोये का सेम्पल जब्त किया ,खाद्य सुरक्षा अधिकारी की माने तो होली के नजदीक होने के चलते मिलावट खोर भी सक्रिय होगे हैं जिसको लेकर विभाग की तरफ से भी छापेमारी की कारवाही शुरू कर दी गयी है और त्यौहार में किसी को भी एसी मिलावटी मिठाइयाँ ना मिले इस लिए ये छापेमारी लगातार जारी रहेगी .

नोएडा के सनातन धर्म मंदिर में मनेगा फूलो क ी होली का जश्न

श्याम प्रेमीजन एवं श्री सनातन धर्म सेवा समिति द्वारा एक प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया। जिसमें दशम श्री श्याम फाल्गुन महोत्सव के बारे में प्रेस को जानकारी दी गई। संजय बाली संरक्षक ने बताया कि निरंतर श्याम फाल्गुन द्वादषी महोत्सव पिछले दस वर्शो से निरंतर किया जा रहा है और इस बार बड़े ही धूमधाम के साथ 10वें वर्श का कार्यक्रम मनाया जायेगा। जो 9 मार्च 2017 (गुरूवार) सायं 6ः30 बजे से चलेगा। जिसमें परम श्रदेय श्री सुरेष चन्द गुप्ता जी का स्नेह व आशीर्वाद प्राप्त होगा। प्रसिद्व श्याम सुरीले के मुख से भजनों की ष्याम होगी। जिसमें चमल लाल गर्ग व सविता राघव प्रसिद्ध कलाकार मेरठ के द्वारा श्री श्याम खाटू के भजनों व होली के गीतों के

साथ इस कार्यक्रम शुभ आरंभ होगा। मथुरा वृन्दावन के प्रसिद्ध कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक एवं परम्परागत नृत्य, महारश के साथ होली में फूलों के होली का आनंद लेंगे।