Daily Archive: June 5, 2017

गर्मी से बचाव के लिए डीएम ने जारी की गाइड ला इन

नोएडा – नोएडा एनसीआर में कुछ दिन से गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है आसमान से आग बरस रही है और गर्म लू की वजह से लोगो का घर से बहार निकलना भी मुश्किल हो रहा है। गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी बी एन सिंह ने बढ़ते तापमान को देखते हुए आज गर्मी लू से बचने के लिए लोगो से आव्हान किया है , जिलाधिकारी की और से एक पम्पलेट बनाकर आमजन से आव्हान किया है कि अधिक से अधिक पानी पिए , धुप में जाने से बचे , पतले हलके रंग के कपडे पहने और यदि खुले में काम करते है तो शरीर को ढक कर रखें , ओआरएस ,लस्सी ,चावल का पानी , नींबू पानी ,आदि का अधिक सेवन करे और शरीर में कमजोरी आने पर तुरंत उपचार करे घर को ठंडा रखने के लिए खिड़कियो और दरवाजो पर परदे लगाए और सुबह शाम दरवाजो को खोल कर रखे 11 बजे से 4 बजे के बीच घर से निकलने बचे, कोई जरुरी काम हो तभी निकले।

सफाई अभियान चलाकर स्वच्छता का दिया सन्देश

नोएडा – प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के स्वच्छ भारत अभियान से प्रेरित होकर युवा मोर्चा,नोएडा महानगर,भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओ ने स्वच्छ शरफाबाद, स्वस्थ शरफाबाद मिशन की शुरुआत की | कार्यकर्ताओ ने बताया कि 1 साल पहले गांव सर्फाबाद में गंदगी के चलते महामारी फैली थी जिसमें गांव के 15 से 20 लोगों की मौत हो गई थी लेकिन प्रशासन और नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों की नींद अभी भी नहीं खुली है और सरफाबाद गांव एक बार फिर महामारी के कगार पर खड़ा है गांव में गंदगी और नालियों में कचरे का अंबार लगा है गांव सर्फाबाद को महामारी से बचाने के लिए स्वच्छ शरफाबाद स्वस्थ, शरफाबाद मिशन की शुरुआत की गई है दीपू यादव ने बताया कि इस मिशन की शुरुआत गांव के मुख्य रास्ते पर पड़ने वाली मार्केट के सभी दुकानदार, किराएदार तथा ग्राम वासियों के मकान के मुख्य द्वार पर डस्टबिन लगाकर की गई तथा सभी लोगों से अनुरोध किया गया कि मकानों तथा दुकानों से निकलने वाले कचरे को डस्टबिन में ही डालें जिससे नालियों तथा सड़क पर गंदगी न हो ऐसा न करने वालों पर जुर्माना भी लगाया जाएगा गांव को बीमारियों से बचाने के लिए नालियों की सफाई तथा मुख्य रास्ते पर झाड़ू लगाने का कार्य किया गया | रवि यादव ने कहा कि अगर गांव में नोएडा प्राधिकरण सफाई अभियान नहीं चलाता है तो प्राधिकरण के खिलाफ बड़ा आंदोलन किया जाएगा | स्वच्छ शरफाबाद, स्वस्थ शरफाबाद मिशन में विक्रम यादव राजन यादव महेश यादव राकेश यादव हरेंद्र यादव सुंदर यादव मनोज यादव Gabbar यादव नरेंद्र यादव वीरेंद्र पहलवान प्रशांत यादव रिछपाल आदी सैकड़ों ग्रामवासी मौजूद रहे

विश्व पर्यावरण दिवस पर नोएडा ट्रैफिक पुल िस ने तुलसी का पौधा देकर बढ़ाई जागरूकता

नोएडा – आज विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पुरे नोएडा शहर में पर्यावरण दिवस मनाया गया, इस मोके आज पुलिस अधीक्षक यातायात गौतमबुद्ध नगर श्री अनिल कुमार झा के निर्देशन में यातायात पुलिस गौतमबुद्ध नगर द्वारा पर्यावरण के बचाव हेतु synergee व् ओला कम्पनी के सहयोग से वाहन चालकों को जागरूक करने के लिए सीओ ट्रैफिक विकास जसवाल ने गोल चक्कर पर नियम तोड़ने वाले लोगो को एक तुलसी का पौधा दिया गया और उन्हें बताया गया कि भविष्य में वो ट्रैफिक के नियमो का पालन करे और साथ ही पर्यावरण को बचाने के लिए एक पौधा घर के पास जरूर लगाए काफी लोगो जागरूक किया नोएडा शहर के चार मुख्य चौराहों 1. से0 1 गोलचक्कर 2. स्टेडियम चौराहा 3. स्पाइस मॉल चौराहा 4. डिग्री कॉलेज तिराहा पर पुलिस उपाधीक्षक यातायात श्री विकास जायसवाल, यातायात निरीक्षक श्री लायक सिंह , उ0नि0 यातायात अविनाश सैनी व् यातायात कर्मियों द्वारा वाहन चालको से अनुरोध किया गया कि सिग्नल पर वाहन का इग्निशन बन्द रखें, समयान्तर्गत वाहन की सर्विस कराते रहें, ज्यादा से ज्यादा कार पूलिंग करें तथा सार्वजानिक वाहनों का भी प्रयोग कर ईंधन व् पर्यावरण को बचाने में सहयोग करें। साथ ही अकेले वाहन चला रहे वाहन चालको को तुलसी के पौधे प्रदान किये गए।

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर तहसील दादर ी परिसर में 130 पौधे लगाकर मनाया गया यह कार्यक् रम।

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर तहसील दादरी परिसर में 130 पौधे लगाकर मनाया गया यह कार्यक्रम। उप जिला अधिकारी दादरी अमित कुमार सिंह के द्वारा भी इस अवसर पर पौधारोपण किया गया । अन्य तहसील स्टाफ ने भी तहसील परिसर में पौधारोपण किया।