Daily Archive: June 21, 2017

गैस सिलेंडरों की कालाबाजारी पर लगाम लगाने के दिए आदेश – डीएम – बीएन सिंह

नोएडा – जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह ने जनपद में घरेलू गैस सिलेंडरों की कालाबाजारी घटतौली एवं अवैध रिफिलिंग तथा वाहनों के साथ साथ व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में हो रहे दुरुपयोग की विभिन्न स्तरों से प्राप्त हो रही शिकायतों को दृष्टिगत रखते हुए जनपद में 4 टीमों का गठन करते हुए उन्हें निर्देश दिए गए हैं कि उनके द्वारा इस संबंध में व्यापक स्तर पर निरंतर छापामारी अभियान चलाकर ऐसे व्यक्तियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए । बनाई गई चार टीमों में नोएडा के लिए नगर मजिस्ट्रेट की अध्यक्षता में दादरी में उपजिलाधिकारी दादरी की अध्यक्षता में तहसील सदर में उप जिलाधिकारी सदर की अध्यक्षता में और जेवर में उप जिलाधिकारी की अध्यक्षता में टीमों का गठन किया गया है । उनके साथ में संबंधित उप पुलिस अधीक्षक क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी बाट एवं माप तौल के निरीक्षक तथा आपूर्ति निरीक्षकों को भी लगाया गया है , और सभी टीमों को जनपद में व्यापक स्तर पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं। राकेश चौहान सूचना अधिकारी गौतम बुद्ध नगर।

प्राधिकरण ने उ०प्र० अपार्टमेंट एक्ट के त हत की बिल्डर पर की कार्यवाही, नेफोमा ने कहा बॉ यर्स की हुई जीत।

नोएडा – नोएडा हाई लीड इंफोटेक प्रा० लि० बिल्डर के विरुद्ध लगभग एक साल से संघर्स चल रहा था जिसमे एन पी एक्स टॉवर एसोसिएसन को अभूतपूर्व सफलता मिली है जो अन्य बॉयर्स के लिए भी मील का पत्थर साबित होगा, हाल में ही कुछ दिन पहले नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान के साथ बॉयर्स का एक प्रतिनिधि मंडल ने एसीईओ ए०के० सिंह से मीटिंग की थी और जल्द कारवाही करने की मांग की थी, बिल्डर द्वारा उ०प्र० अपार्टमेंट एक्ट की जाने वाली अवहेलनाओं एवं उत्पीड़न के खिलाफ बिल्डर की शिकायत प्राधिकरण में की थी, उपरांत नोएडा प्राधिकरण ने एक ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए बिल्डर को एक चेतावनी भरा पत्र लिखकर उ०प्र० अपार्टमेंट की अवहेलना करने पर कानूनी कार्यवाही करने की धमकी दी है प्राधिकरण ने बिल्डर को निर्देश दिया है कि निरीक्षण में पाई गई कमियों को 15 दिन में ठीक कर ले, एफएआर संबंधित अनिमितताओं को सही कर ले, डीड आफ डिक्लरेशन जल्द जमा कराए, मेंटिनैंस का उत्तरदायित्व एसोसिएशन का है इसलिए ख़रीदारों पर जबरजस्ती हस्ताक्षर न कराए, जमा करी गयी IFMS तथा सीआरसी की राशि तुरत एसोसिएशन को हवाले करें, उक्त पालन न करने की दिशा में बिल्डर पर प्राधिकरण धारा 25(1)8 के अंतर्गत न्यायिक कारवाही करेगी
ज्ञात रहे एसोसिएशन द्वारा उच्चतम न्यायालय में इसी के संदर्भ में 10 जुलाई 2017 को सुनवाई निर्धारित है एन०पी०एक्स० टॉवर एसोसिएशन के अध्यक्ष पंकज नागलिया ने प्राधिकरण की कार्यवाही को एक सही निर्णय बताया व प्राधिकरण के सीईओ, एसीईओ और प्लांनिंग डिपार्टमेंट को धन्यवाद दिया।
नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान ने प्राधिकरण की कार्यवाही सराहना करते हुए बताया पहली बार प्राधिकरण ने उ०प्र० अपार्टमेंट 2010 का अनुपालन कराया है इस कार्यवाही से सैकड़ों एसोसिएशन को हो रही बिल्डर के साथ असुविधाओं के समाधान का रास्ता खुल गया है इसके लागू होने से मा० न्यायलयों में होने समय एवं धन की हानि से बॉयर्स को निजात मिलेगी ।

9 जुलाई को लंदन में भारत का नाम रोशन करेगी प ूर्व मिस इंडिया , डीएना उप्पल

नोएडा – डीएना उप्पल पूर्व मिस इंडिया Uk की है है। और 9 जुलाई को लंदन मैराथन मे "charity help smile trust" के लिए भाग लेगी , ये दुनिया की तीसरे नम्बर ट्रस्ट है जो दुनिया के देशों मे प्लास्टिक सर्जरी द्वारा लोगो कि जरूरत अनुसार सुधार कर विकासशील देशो मे यह महत्वपूर्ण काम कर रही है।
डीएना उप्पल भारतीय ब्रिटिश माडल और एक्ट्रेस भारत में धमाल मचाने एक फिर आ रही है एक फिल्म मे पंजाबी गाँव की कुड़ी का रोल कर कर रही है जिसका फिल्म का नाम ‘hard kaur’ है। डीएना उप्पल पहले भी टीवी के पर्दे पर आ चुकी है वो सुर्खियों मे तब आई जब उन्होंने big brother(uk) 2012 मे और प्रसिद्ध रियलिटी शौ ‘fear factor’ खतरो के खिलाड़ी 2014 मे भाग लिया। फिल्म का निर्देशन अजित रामपल कर रहे है।उप्पल सिरत का रोल कर रही है।वो एक सीधी गांव कि लड़की है जो गांव के पुरूष प्रधान समाज कि ज्यादतियों से हिम्मत से मुकाबला करती है। उप्पल ने एक साक्षात्कार मे कहा कि भारत उनका घर है क्योंकि उनके माता-पिता दोनों भारत के ही है। हालांकि अच्छी हिन्दी सीखने के लिए उन्हें बहुत मेहनत करनी पड़ी।

भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओ ने का ली पट्टी बांधकर किया योग

नोएडा – भारतीय किसान यूनियन भानू के देशव्यापी आंदोलन के आठवें दिन आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का सम्मान करते हुए अलग-अलग जगह काली पट्टी बांधकर योग किया जहां सरकार का ध्यान योग की तरफ है वहीं पर देश का किसान जो कि अन्नदाता है उसकी अनदेखी की जा रही है पूरे उत्तर प्रदेश में किसानों की स्थिति बेहाल है जो कि चिंता का विषय है किसानों पर लाठी गोली आदि चलाकर उनके अधिकारों का हनन किया जा रहा है देश में स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश लागू नहीं की गई देश में किसान आयोग का गठन नहीं किया गया देश में फसल का समर्थन मूल्य लागत मूल्य के साथ 50% लाभ जोड़कर तय किया जाना चाहिए था वह नहीं किया गया किसानों के साथ साथ उनके बारिशों को दुर्घटना एवं मृत्यु पर कोई सुनिश्चित राशि प्रदान नहीं की जाती किसानों के बच्चों को शिक्षा में कोई समान नीति लागू नहीं है जिसकी वजह से किसान दिन पर दिन आत्महत्या करने पर मजबूर होता जा रहा है इसी दशा में भारतीय किसान यूनियन भानू ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का सम्मान करते हुए किसानों की दशा को देखते हुए काली पट्टी बांधकर योग किया गौतम बुद्ध नगर में दादरी तहसील पर विकास गुर्जर के नेतृत्व में परी चौक पर जिलाध्यक्ष राजीव मलिक जी के नेतृत्व में सदर तहसील पर रमेश कसाना व जेवर मे राजमल जी के व नोएडा सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष मेरठ मंडल एवं राजेश उपाध्याय नोएडा महानगर अध्यक्ष के नेतृत्व में हाथ में काली पट्टी बांधकर योग दिवस मनाया सिटी मजिस्ट्रेट जी की तबीयत खराब होने की वजह से उनके पेशकार को किसान संबंधी ज्ञापन सौंपा गया जिसमें मुख्य रुप से मेघराज गुर्जर राजेश उपाध्याय राजेंद्र चौहान अरुण शर्मा चौधरी बिजेंदर अवाना रतन सिंह निरंकारी मुंदर यादव सतपाल मामा सुशील तोमर चतर सिंह चौहान हरवीर बाबा दीपक ओमदत्त चौहान रवि यादव मनोज यादव चौधरी वाली सिंह कुलबीर चौहान विक्रम प्रधान एडवोकेट लाट साहब लोहिया आदि सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे

नोएडा सेक्टर 50 के सामुदायिक केंद्र में ब ीजेपी विधायक बिमला बाथम के साथ योग करते हुऐ लो ग

सेक्टर 50 के सामुदायिक केंद्र में बीजेपी व िधायक बिमला बाथम के साथ योग करते हुऐ लोग