Daily Archive: June 20, 2017

एक ही बारिश में नाले में तब्दील हुई नोएडा क ी सड़कें, लगा जाम

नोएडा – नोएडा एनसीआर में कल रात से रुक रुक हो रही बारिश ने एक बार फिर नोएडा प्राधिकरण की साफ सफाई की पोल खोल दी है
जगह जगह पानी की निकासी ना होने से नाले भर गए है जिसकी वजह से सड़कों पर पानी भर गया है और ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी हुई थी,
शहर को साफ सुथरा बनाने के लिए अनेक दावे करने वाले प्राधिकरण की पोल आज थोड़ी सी ही बारिश ने खोल दी , अलग अलग सेक्टरों में नालो की सफाई के बाद मलबा सड़क पर ही डाल दिया गया है जिस कारण नाले तो साफ हो गए, लेकिन सड़के नालो में तब्दील हो गयीं है ।
सेक्टर 70 में मानव रचना स्कूल के पास नाले से निकाल कर गाद बाहर डाल दी गईं, जिससे सड़क ही गंदी नही हुई बल्कि ट्रैफिक जाम भी लगा दिया , यही हाल सेक्टर 8-9- और सेक्टर 10 का है हरौला मार्ग पर भी नाला साफ कर कीचड़ बाहर सड़क पर डाली गई जिसके चलते गंदगी ही गंदगी फैल गई है यदि समय पर मलबा सड़क से उठा लिया जाता तो सड़को को गंदा होने से बचाया जा सकता है इस संबंध में नोएडा प्राधिकरण अधिकारी जल्द सफाई कराने की बात कह रहे है !

नोएडा में शुरू हुआ बिजली चोरी रोकने के लिए अभियान

गौतमबुद्धनगर में बिजली विभाग ने बिजली चोरो पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। प्रदेश में योगी सरकार आते ही पूरे उत्तर प्रदेश में बिजली चोरो के बुरे दिन शुरू हो गए हैं।योगी जी ने सत्ता में आते ही कई एहम फैसले लिए थे उनमें से एक फैसला बिजली विभाग के लिए भी लिया गया था। सरकार द्वारा उपभोगताओं को 15 दिन का समय दिया गया था जिसमे वे अपने बकाया राशि का भुगतान करदे लेकिन 15 दिन में जो उपभोगताओं ने भुगतान नही कर पाए थे उसके लिए गौतमबुदशनगर के विजिलेंस इंस्पेक्टर अरुण विजय ने 5 दिन का और टाइम दिया है। जिसके तहत आज से नोएडा में 5 दिन तक चेकिंग अभियान शुरू किया गया है। जिसमे पहले चरण में आवासीय इलाके में चेकिंग की जाएगी, जो भी उपभोक्ता अगर दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ सीधे F.I.R दर्ज होगी।अब पहले की तरह समय नही दिया जाएगा। अरुण विजय ने बताया कि चेकिंग के लिए अलग-अलग टीम तैयार किया गया है। चेकिंग टीम उपभोगताओं के घर पे जाकर बिजली मीटर चेक करेंगे अगर उपभोक्ता की तरफ से कोई गलती पाई गई तो तुरंत F.I.R की जाएगी। अगर बिजली कंपनी के तरफ से गलती होगी तो कोई कार्यवाही नही होगी। अगर किसी उपभोगता का बिजली बिल 10000हजार तक है और उन्होंने जमा नही किया है तो चेकिंग टीम द्वारा बिजली काट दी जाएगी।