Daily Archive: March 18, 2018

81 गॉंवो के किसानो ने नोएडा में की महापंचायत , 2 अप्रैल को प्राधिकरण के खिलाफ करेंगे प्रदर् शन

किसान आबादी बचाओ समिति के नेतृत्व मे 81 गॉंवो के किसानो ने नौएडा प्राधिकरण के ख़िलाफ़ गेझा गॉव के बरातघर पर पंचायत हुई। पंचायत मे 81 गॉंवो के किसानो ने एक स्वर मे प्राधिकरण के ख़िलाफ़ आवाज़ बुलंद करी। पंचायत की अध्यक्षता बाबूराम अवाना जी ने की व पंचायत के आयोजक गौतम अवाना थे।

किसान नेता रघुराज सिह व प्रवक्ता गौतम अवाना ने कहा है किसान अपनी हक़ के लिए किसी भी हद तक जा सकते है। आज की पंचायत से ये सिद्ध हो गया हे कि अब किसान अपनी माँगो को लेकर गंभीर है।किसान 42 साल से अपनी माँगो को माँगता आ रहा लेकिन अधिकारी के कानों पर जूँ नही रेकती। अगर किसानो ओर जवानों को किसी ने बरबाद करने की कोशिश की वो ख़ुद बरबाद हो जायेगा। अंग्रेज़ों ने भी यही कोशिश की थी लेकिन वो आज कहा है।अंग्रेज़ बाहरी थे लेकिन ये अधिकारी तो अपने है।

समिति के प्रवक्ता गौतम अवाना ने बताया कि किसान अपनी माँगो को लेकर आगामी 2 अप्रैल को नौएडा प्राधिकरण के गेट पर सॉंकेतिक भूख हड़ताल करेंगे। आज किसानो की पंचायत को राष्ट्रीय लोकल के यूवा मोर्चा के राष्ट्रीय अधयक्ष वसीम रजा व राष्ट्रीय लोकदल के नेता मनोज चोधरी ने पंचायत को समर्थन दिया साथ ही विश्वास दिलाया कि किसानो की इस लड़ाई मे चौधरी अजीत सिह का पूर्ण सहयोग रहेगा।

इस मौक़े पर हरबीर बाबा,चौधरी बाली,ललित अवाना,नीरज त्यागी,राजेश अवाना,पुरूषोत्तम नागर,देवेंदर अवाना,महेंद्र अवाना,मनीश चौधरी,योगेश भाटी,रणबीर लोहिया,गुणबीर अवाना,कवंरपाल अवाना,जयकरण वक़ील,प्रेम सिह,अरूण शरमा,विनोद परधान,बीर सिह परधान,विक्रम परधान,चमन परधान,देवेंदर मोरना,आर डी चौहान,सुधीर चौहान,डी पी चौहान,ओमवीर नेताजी,पंकज अवाना,भरत अवाना,रामपत यादव,वेदपाल चौधरी,सतबीर नागर,धरमपाल परधान,ज्ञानेन्द्र शरमा, हैप्पी पंडित,पपपू परधान,लोकेश पीलवान,नीरज लोहिया,सत्यपरकाश अवाना,छोटे लाल शरमा,अशोक चौहान,धर्मवीर करवाना,ओमवीर करहाना,प्रमोद बैसोया, आदि सैकड़ों किसान मौजूद थे।

हिन्दू जागरण मंच ने नोएडा में मनाया हिन्दू नववर्ष

नोएडा के भंगेल में हिन्दू नववर्ष विक्रमी संवत 2075 के उपलक्ष्य में हवन का आयोजन किया गया साथ ही नोएडा के प्रमुख चौराहो जैसे सैक्टर 49, सैक्टर 58, सैक्टर 135, सैक्टर 82 इत्यादी जगहो पर भगवा ध्वज लगाकर भारत माता की आरती एवं तिलक लगाकर लोगो को हिन्दू नववर्ष के बारे में जानकारी दी। मेरठ प्रान्त मन्त्री राजेन्द्र शर्मा ने कहा-एक ओर जहां हम अंग्रेजी नव वर्ष को बड़े ही हर्ष और उल्लास के साथ मनाते हैं, वहीं दूसरी ओर हम अपने ही देश के नव वर्ष से परिचित नहीं हैं।

नई पीढ़ी यह नहीं जानती कि हमारा नव वर्ष कब आ रहा है और कब जा रहा है। आज आवश्यकता है कि हर भारतवासी अपनी धरोहर से जुड़े और भारतीय संस्कृति के महत्व को जाने। यदि हम नई पीढ़ी तक अपने नव वर्ष की वैज्ञानिकता और महत्ता को पहुंचा सकें, तो मानो यह जीवन सफल हो गया। इस अवसर पर डा शिवकुमार पाण्डेय, नरेश चौहान, चन्द्रपाल प्रजापति, भैयालाल बघैल, बिरेन्द्र शर्मा, मनोज मिश्रा, डा वीरसिंह, शिवाजी, पवन, कैलाश शर्मा, दर्शन चौहान, रामविशाल इन्द्रपाल, अनिल तोमर, रोहित, दीपक शर्मा, सुशील शर्मा, कपिल मिश्रा, शिवम, राजेन्द्रपाल, सत्यदेव प्रजापति, भरत गोस्वामी सहित अन्य लोग उपस्थित हुए।

जिले में कल होगा आबकारी दुकानों की ई लाटरी ड्रा, आवेदन स्लिप से मिलेगी एंट्री

शराब के ठेकों को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है | दरसल शराब के ठेकों को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार की नई आबकारी नीति शुरू हो चुकी है | जिसको लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी जिलाधिकारियों को सख्त निर्देश देकर सही से इन सभी दुकनों का ड्रा किया जाए |

वही इस मामले में गौतम बुद्ध नगर के जिला अधिकारी ने बताया की प्रदेश सरकार की नई आबकारी नीति के तहत फुटकर दुकानों के लिए आवेदन करने वाले समस्त आवेदनकर्ताओं को अवगत करा दिया गया है कि 19 मार्च को कलेक्ट्रेट प्रांगण में सांय 5:30 बजे ई लाटरी ड्रा आयोजित होगा | साथ ही उनका कहना है की ड्रा में आवेदनकर्ता अपनी आवेदनकर्ता स्लिप के साथ प्रतिभाग कर सकेंगे , अन्य किसी व्यक्ति की इस ड्रा मे एंट्री नहीं होगी।

पजेशन न मिलने पर एवीएस ओर्चार्ड प्रोजेक्ट के निवेशकों ने किया बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन

बिल्डरों की मनमानी के खिलाफ लगातार हो रहे प्रदर्शनों के बाद भी समस्या का समाधान होता नहीं दिख रहा है | मामला नॉएडा के सेक्टर 77 एवीएस ओर्चार्ड का है | आपको बता दे की

एवीएस ओर्चार्ड

के निवेशको ने सेक्टर 77 में प्रोजेक्ट में निवेश किया था , जिसके फ्लैट का पजेशन न मिलने पर सैकड़ों निवेशकों ने प्रदर्शन किया। निवेशकों का आरोप है कि उन्होंने बिल्डर के प्रोजेक्ट में 2008 और 2009 में बुकिंग की थी और बिल्डर ने 3 साल बाद यानि 2013 में पजेशन देने का वादा किया था , लेकिन मगर अभी तक पजेशन नही दिया गया ।

जिसके बाद निवेशक कई बार बिल्डर दफ्तर और बिल्डर प्रोजेक्ट पर प्रदर्शन कर चुके है मगर अभी तक कोई समाधान नही हुआ है। निवेशकों के मुताबिक

एवीएस ओर्चार्ड

प्रोजेक्ट में पैसा लगाने वाले करीब 400 लोगों ने 95% पेस दे दिया है मगर अभी तक प्रोजेक्ट तैयार नही है जिसके चलते सैकड़ों निवेशकों ने बिल्डर के खिलाफ आज प्रदर्शन किया।वही निवेशकों का कहना है की एवीएस बिल्डर ने जो भी दावा किया था उनको पूरा नहीं करा जिसके बाद लगातार बिल्डर से मिलने की कोशिश करते लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई.|