Daily Archive: January 6, 2019

नव ऊर्जा युवा संस्था द्वारा नोएडा में निव ासियों को मतदान के प्रति जागरूक को लेकर निका ली रैली

नोएडा- मतदाताओ को जागरूक करने के लिए नव ऊर्जा युवा संस्था के तत्वावधान में मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन किया। मतदाता जागरूकता अभियान की शुरुवात सेक्टर 44 की खजूर कॉलोनी के प्रमुख मार्गो से होते हुए सेक्टर 45 सदरपुर ग्राम पर समाप्त हुई। इसमें ग्रामवासी, सेक्टरवासी, बडे, बुजुर्गों एवं युवाओं ने आयोजन में भाग लिया।

इस दौरान संस्था के सचिव सचिन गुप्ता जी के द्धारा लोगों को मतदान करने की विस्तृत जानकारी दी। वहीं वरिष्ठ समाजसेवी युद्धवीर सिंह चौहान जी ने आसपास के लोगों का उत्साहवर्धन किया एवं सभी को निष्पक्ष, निर्भीक एवं निःस्वार्थ भाव से मतदान करने की अपील की। निवासियों द्धारा संस्था के मतदाता जागरूक अभियान लोगों ने काफी सराहा।

संस्था की तरफ से संदीप पाठक ने कहा भारत विश्व का श्रेष्ठतम लोकतंत्र है। इसकी सफलता जागरूक मतदाताओं पर ही निर्भर करती है। संस्था के अध्यक्ष श्री पुष्कर शर्मा ने बताया कि जो लोग 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके है, उन्हे जागरूक करना और लोकतन्त्र का हिस्सा बनना बहुत महत्वपूर्ण है साथ ही उन्हे अपने दायित्यों का एहसास कराना भी बहुत जरूरी है।

इस तरह से हम लोकतन्त्र में लोगों की भागेदारी बढा सकते है। इस अवसर पर रितिका कुमारी, सोनू झा, अनमोल सहगल, अरविन्द कुमार, विवेक पंडित, पवन नागर, दिनेश कुमार, फिरदौश खान, प्रीति यादव, निशा कुमारी, प्रिया यादव, अर्पित, बंटी पंडित, कपिल भाटी, अंकित सिंह, दीपक कनोजिया, सत्यवान खिलार के अलावा कई युवा साथी मौजूद थे।

नोएडा में चल रही समस्याओं को लेकर सभी आरडब ्लूए के साथ केंद्रीय मंत्री ने की बैठक

नोएडा के सेक्टर 27 में स्थित कैलाश सभागार में नोएडा की समस्त आर.डब्लू.ए. के पदाधिकारियों की एक बैठक आहूत की गयी | जिसमें केंद्रीय मंत्री डा0 महेश शर्मा ने वहां उपस्थित सभी आर.डब्लू.ए. अध्यक्ष,महासचिव एवं सदस्यों को नव वर्ष की शुभकामनाएं दी | आर.डब्लू.ए. के सभी पदाधिकारियों ने अपना परिचय देते हुए अपने सैक्टर की प्रमुख समस्याओं के बारें में केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा और नोएडा विधायक पंकज सिंह को अवगत कराया। सैक्टर में पार्को का रखरखाव, सेक्टर में एक पार्क बच्चों के खेलने के लिए होना चाहिए। कुछ सैक्टरों में ओपन जिम नही बने हुए उनका निर्माण होना चाहिए। पार्को में एक शौचालय बनाए जाये , जिससे की प्रातः एवं सायंकाल सैर करने वाले बुर्जगों को बहुत दिक्क्त होती है| वहीं कुछ लोगों ने पानी की बचत के लिए रेन वाटर हार्वेसिंग की बातें रखी , वहीं कुछ लोगों ने सैक्टर में कुत्तों की ब-सजय़ती हुई समस्याओं के बारें मे अवगत कराया कि इसका जन्द निस्तारण कराया जायें। नये सैक्टरों में सामुदायिक भवन न होने से वहां की जनता को काफी परेषानी होती है व उन सैक्टरों में मार्केट बनवाई जायें। काफी लोगों ने आये दिन महामाया फ्लाईओवर पर जाम की समस्याओं के बारें मे अवगत कराया। आज की बैठक मे फोनरवा अध्यक्ष एनपी सिंह, राजेन्द्र शुक्ला, सुरेष तिवारी, विजय भाटी, विमल षर्मा, सुरेष
कृश्णन,राधाकृश्णन गर्ग, अनिल खन्ना, अम्बरीश त्यागी, सुजीत कुमार पाण्डेय, आदि काफी संख्या में लोग उपस्थित रहें।

नोएडा एसटीएफ ने हाईवे पर लूट करने वाले गैं ग का किया पर्दाफाश , 4 गिरफ्तार

नोएडा एसटीएफ को बड़ी सफलता मिली , आपको बता दे कि नोएडा एसटीएफ पुलिस ने ग्रेटर नोएडा थाना के इकोटेक 1 इलाके से एक करोड़ से ज्यादा रुपये के मोबाइल फ़ोन बरामद किए है , जिसमे 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है ।

दरअसल इन लूटेरो ने वीवो कंपनी के करीब एक करोड़ रुपये के मोबाइल से भरी गाड़ी लुटी थी । वही इस मामले में नोएडा एसटीएफ जाँच कर थी ।

वही मुखबिर की सूचना मिलते ही मौके पर पहुँची एसटीएफ ने आरोपियों समेत लूटे हुए करोडो रुपये के मोबाइल फोन बरामद किए ।

वही इस मामले में एसटीएफ के अधिकारियों का कहना है की वीवो कंपनी के करोडो रुपये के मोबाइल फोन समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है , फिलहाल पूछताछ जारी है ।