Daily Archive: January 3, 2019

बैंक के अंदर एक युवक को लगा लाखों रुपये का च ूना , पुलिस जाँच में जुटी

अगर आप नोएडा के किसी बैंक में पैसा जमा करने के लिए लाइन में खड़े हुए है तो सावधानी जरूर बरते । आपने थोड़ी सी लापरवाही से आपको चुना लग सकता है । जी हाँ एक ऐसा गिरोह नोएडा में सक्रिय है जो आपको बैंक के अंदर ही चुना लगा सकता है ।

मामला है सेक्टर 20 थाना का । जहाँ एक व्यक्ति अपने पैसे जमा करने सेक्टर 2 में स्थित पंजाब बैंक ऑफ इंडिया में पहुँचा । उस युवक ने उस बैंक में एक लाख रुपये बैंक में जमा किए और एक लाख रुपये दूसरे बैंक में जमा करना था । जैसे ही युवक ने पीएनबी में एक लाख रुपये जमा किए तो पीछे खड़ी एक महिला ने चन्द सेकंडों में बैग में रखे एक लाख रुपये पर हाथ साफ कर लिया ।

वही जब वो व्यक्ति ने अपना बैग चेक किया तो उसमें में बाकि के एक लाख रुपये गायब मिले । वही दूसरी तरफ महिला उस जगह से फरार हो गई ।

वही इस मामले में पीड़ित अजित सिंह ने पुलिस को सूचना दी , मौके पर पहुँची पुलिस ने मुकदमा दर्ज आगे की कार्यवाही में जुट गई । साथ ही इस मामले मे वो महिला सीसीटीवी कैमरे ने कैद हो गई ।

फिलहाल पुलिस ने मुकदमा दर्ज कार्यवाही में जुटकर उस महिला की पड़ताल में जुट गई ।

वही पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि ये मामला सामने आया है , जाँच की जा रही है कि ये मामला सही है कि नही । वही सीसीटीवी कैमरे में जो महिला दिख रही है उसको ढूंढा जा रहा है , जो भी इस मामले में आरोपी निकलकर आएगा उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

निवासियों ने नोएडा में एक अन्य खेल परिसर ब नाने के लिए केंद्रीय मंत्री से की मांग

खेल को जहाँ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बढ़ावा दे रहे है , वही इतने बड़े नोएडा शहर में सिर्फ एक ही स्टेडियम है जो नोएडा के सेक्टर 21 में स्थित है । जिसको लेकर अब नोएडा के निवासियों ने गौतमबुद्ध नगर के सांसद एवं केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा से मांग की है की नोएडा के अंदर एक अन्य खेल परिसर बनाए जाएं। वही इस माँग को लेकर सेक्टर 137 के निवासियों ने डॉ महेश शर्मा को ज्ञापन सौपा ।

वही जिसके बारे में केंद्रीय मंत्री ने केंद्रीय खेल एवं युवा मामलों के मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर को अवगत कराया है।

निवासियों का कहना है कि नोएडा में केवल एक स्टेडियम है। सेक्टर-21 में इस स्टेडियम का निर्माण तब किया गया था जब शहर की जनसंख्या बहुत कम थी। पिछले एक दशक में यहां की जनसंख्या में काफी वृद्धि हुई है। इतनी आबादी के लिए केवल एक ही स्टेडियम खेल की जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त नहीं है।

इसके अलावा पर्याप्त खेल सुविधा न होने के कारण प्रधान मंत्री का खेलो इंडिया का सपना भी खतरे में है। निवासी अभिष्ट गुप्ता ने बताया कि उन्होंने पत्र के माध्यम से केंद्रीय मंत्री से स्टेडियम को लेकर मांग की है। बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए संबंधित प्रशासनिक को निर्देशित कर खेल के लिए सेंटर ऑफ एक्सीलेंट तैयार किया जाए ।

नोएडा शहर की सुरक्षा को लेकर फोनरवा ने एसप ी सिटी से की वार्तालाप

नोएडा शहर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर फोनरवा का एक प्रतिनिधिमंडल ने एसपी सिटी से मुलाकात की । साथ ही इस बैठक में नोएडा के सभी सेक्टरों में बढ़ रही चोरी और गम्भीर अपराध को लेकर चर्चा की गई ।

एसपी सिटी सुधा सिंह ने सभी पदाधिकारियों को आश्वासन दिया कि शहर की सुरक्षा व्यवस्था और महिलाओं की सुरक्षा को प्राथमिकता से ध्यान दिया जा रहा है , साथ ही पुलिस द्वारा आगे भी अपराध करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही भी की जाएगी।

वही इस बैठक के मामले में फोनरवा के अध्य्क्ष एनपी सिंह का कहना है कि नोएडा शहर में ट्रैफिक व्यवस्था , गश्त और बीट कॉन्स्टेबल के सेक्टरों में भ्रमण समेत कई विषय पर एसपी सिटी सुधा सिंह से चर्चा की गई ।

साथ ही उनका कहना है कि दिल्ली बॉर्डर होने से अपराधी आसानी से वारदात कर फरार हो जाते है । वही मेट्रो स्टेशन पर पुलिस पेट्रोलिंग , आखिरी ट्रैन तक रहने की बात कही है । जिससे महिलाएं देर रात को भी सुरक्षित महसूस कर सके । जिसको लेकर एसपी सिटी ने आश्वासन दिया कि वह शहर में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने का प्रयास कर रही है ।

नोएडा शहर में ठंड और प्रदूषण से निवासियों पर पड़ रही है दोहरी मार

दिल्ली एनसीआर में बीते पांच दिनों से बढ़ती के बाद प्रदूषण की दोहरी मार झेलनी पड़ रही है । साथ ही नोएडा में भी प्रदूषण का स्तर गम्भीर रहा । जबकि न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

आपको बता दे कि सेक्टर-125 स्थित एमिटी यूनिवर्सिटी में लगे यूपी प्रदूषक नियंत्रण यंत्र के मुताबिक नोएडा में एयर क्वालिटी इंडेक्स 420 दर्ज किया गया। जो कि गंभीर श्रेणी में है।

मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि शहर में लगातार चौथे दिन से प्रदूषण का स्तर गंभीर स्थिति में रहने से लोगों को सांस लेने में दिक्कत हुई। शहर में इस तरह की ठंड अगले दो दिनों तक लगातार पड़ने वाली है।

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक मौसम संबंधी परिस्थितियों के प्रतिकूल होने के कारण आगामी दो दिन प्रदूषण का स्तर बेहद खराब रह सकता है।

पिछले पांच दिनों में तापमान का फेरबदल देखा जा रहा है। इसके अलावा बादलों की कमी से भी रात के समय में तापमान कम होता जा रहा है। जबकि कोहरे का असर भी देखने को मिल रहा है।