Daily Archive: January 14, 2019

बकाया जल राजस्व जमा करने के लिए नोएडा प्रा धिकरण ने छूट के साथ दिया अंतिम मौका

नोएडा प्राधिकरण ने नोएडावासियों को लंबित जल राजस्व एवं अवैध संयोजनों की पेनल्टी एवं कुल ब्याज पर सुनेहरा लाभ उठाने का अंतिम अवसर दिया है। नोएडा प्राधिकरण की ओर से नोटिस जारी करते हुए कहा गया है कि जल राजस्व एवं अवैध संयोजनों की पेनल्टी और 31 मार्च तक देय राशि पर नोएडा के लोगों को 20 प्रतिशत छूट का लाभ दिया जाएगा।

प्राधिकरण ने आवंटियों को सचेत करते हुए नोटिस जारी किया है कि जिन आवंटियों ने जल सीवर के संयोजन अभी तक नहीं लिए हैं उन्हें कब्ज़ा प्रमाण पत्र की तिथि से संयोजन की तिथि तक प्रतिवासरः अनुरक्षण शुल्क जमा करना होगा। प्राधिकरण ने अनाधिकृत संयोजनों वाले आवंटियों को एक मौका और देते हुए कहा है कि प्राधिकरण द्वारा दिए गए इस अवसर का लाभ उठाए और अन्यथा की स्तिथि में सीवर लाइन काटने की कार्यवाही की जाएगी। 14 फरवरी के बाद यह योजना समाप्त हो जाएगी और 15 फरवरी से वर्तमान जल प्रभार की अनुमन्य दरों पर ही वसूली की जाएगी।

noidaauthorityonline.com पर जाकर भी अनुमन्य की राशि जमा की जा सकती है और इसी वेबसाइट पर अपने पुराने रिकॉर्ड को भी देखा जा सकता है।

नोएडा में चोरों का आतंक बड़ा , लाखों रुपये के जेवरात लेकर हुए फरार , पुलिस जाँच में जुटी

नोएडा के हाई सिक्योरिटी जोन सेक्टर में चोरों ने लाखों रुपये के जेवरात पर हाथ साफ करके फरार हो गए । मामला है थाना 20 इलाके के सेक्टर 29 का । जहाँ चोरों ने देर रात एक मकान का ताला तोड़कर लाखों रुपये के जेवरात लेकर फरार हो गए ।

वही इस मामले के बारे में पीड़ित परिवार को तब पता चला जब आज सुबह परिवार अपने घर सेक्टर 29 में पहुँचा , उन्होंने देखा कि मकान का ताला टूटा हुआ है । जिसके बाद पीड़ित परिवार ने घर मे रखे लाखों रुपये के जेवरात को डुंडा , लेकिन जेवरात नही मिले ।

वही इस मामले में पुलिस को सूचना दी गई , मौके पर पहुँची पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जाँच में जुट गई । साथ ही इस मामले में पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि नोएडा के सेक्टर 29 में एसके तोमर अपने परिवार के साथ रहते है , वो कुछ दिनों के लिए अपने परिवार के साथ निजी काम से बाहर गए हुए थे , जैसे ही एसके तोमर अपने घर पहुंचे तो देखा कि उनके मकान का ताला टूटा हुआ है , साथ ही लाखों रुपये के जेवरात चोर लेकर फरार हो गए है ।

फिलहाल पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है , साथ ही आसपास के सीसीटीवी फुटेज देखे जा रहे है , जिससे कोई भी सुराग मिल सके ।

साथ ही पुलिस का कहना है कि जल्द ही इस मामले का खुलासा कर दिया जाएगा ।

नोएडा -ग्रेटर नोएडा मैट्रो में सफर करने वा ले यात्रियों के लिए फरवरी से शुरू होगी वाहन प ार्किंग

कुछ ही दिनों में नोएडा और ग्रेटर नोएडा के यात्री मेट्रो में सफर करना शुरू कर देंगे । जिसको लेकर मेट्रो स्टेशन के पास पार्किंग की व्यवस्था भी जरूरी है । जिसको लेकर एनएमआरसी ने स्टेशन पार्किंग की व्यवस्था को लेकर अपनी स्थिति साफ कर दी है ।

आपको बता दे कि नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्वा लाइन के 17 स्टेशनों पर यात्रियों को पार्किंग की सुविधा मिलेगी । वही इस मामले में एनएमआरसी ने पार्किंग को चार क्लस्टर में बाँट दिया है । वही एनएमआरसी इसके लिए कंपनी का चयन करेगी । इसमें एक कंपनी को अधिकतम दो क्लस्टर की पार्किंग दी जा सकती है ।

एनएमआरसी द्वारा ये प्रक्रिया फरवरी तक पूरी कर ली जाएगी । वही इस मामले में एनएमआरसी के अधिकारियों का कहना है कि प्रत्येक स्टेशनों पर 200 से 250 वाहन खड़े होंगे । जिसमे दो पहिया वाहन भी शामिल होंगे ।

नोएडा प्राधिकरण द्वारा तीन स्थानों पर बन ाए जाएंगे एफओबी , 6 करोड़ की लागत से होंगें तैया र

नोएडा प्राधिकरण द्वारा राहगीरों को सड़क पार करने में परेशानी न हो इसके लिए अतिव्यस्तम सड़कों व क्रॉसिंग पर फुट ओवर ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है । आपको बता दे कि इस चरण में कुल 3 फुटओवर ब्रिज का निर्माण किया जाएगा । साथ ये तीनों फुटओवर ब्रिज 6 करोड़ रुपये की लागत से बनाए जाएंगे ।

वही फुटओवर ब्रिज का निर्माण बिल्ट ऑपरेट एन्ड ट्रांसफर के आधार पर किया जाएगा । निर्माण के बाद कंपनी विज्ञापन के जरिए इसकी लागत वसूलेगी।

पहला एफओबी सेक्टर 71 -72 पर बनेगा , वही दूसरा एफओबी ममूरा और तीसरा एफओबी सेक्टर 18 बहुमंजिला पार्किंग से डीएलएफ मॉल रोड साइड तक बनाया जाएगा।

खासबात यह है कि नोएडा प्राधिकरण द्वारा नोएडा में बहुत से विकास किए जा रहे है , जिससे नोएडा के वासियों को फायदा मिल सके ।

वही कुछ दिनों पहले इस मामले में नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी राजेश सिंह ने मौके पर खुद सर्वे किया था कि किस जगह एफओबी बनाना कितना जरूरी है ।

दिल्ली और नोएडा में पेट्रोल हुआ महँगा, 70 रु पये लीटर से पार

पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार पांचवें दिन जारी वृद्धि के बाद देश की राजधानी दिल्ली में सोमवार को नए साल में पहली बार पेट्रोल 70 रुपये लीटर से ऊपर चला गया। डीजल भी दिल्ली में 64 रुपये प्रति लीटर से अधिक दाम पर मिलने लगा है। नोएडा में भी पेट्रोल का दाम 70 रुपये लीटर से उंचा हो गया है।

दिल्ली-एनसीआर स्थित नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम में पेट्रोल की कीमतें बढ़कर क्रमश: 70.07 रुपये, 69.94 रुपये, 71.31 रुपये और 71.10 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं। इन चारों शहरों में डीजल के दाम तीसरे दिन की वृद्धि के बाद क्रमश: 63.59 रुपये, 63.46 रुपये, 64.41 रुपये और 64.20 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।