Daily Archive: January 16, 2019

नोएडा में कंपनी के इलेक्ट्रिशियन की मौत को लेकर परिजनों ने किया हंगामा , पुलिस बल तैनात

नोएडा के सेक्टर 63 स्थित एक तीन मंजिला बिल्डिंग के बेसमेंट में मंगलवार को इलेक्ट्रिशियन का शव मिला था , जिसकी सूचना पुलिस को मिली , मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था , साथ ही इस मामले की सूचना पुलिस ने परिजनों को दी थी ।

वही आज मृतक इलेक्ट्रिशियन राहुल सिंह के परिजनों ने राहुल का शव कंपनी के बाहर रखकर कंपनी प्रबन्धक के खिलाफ प्रदर्शन किया । जिसकी सूचना पुलिस को मिली , मौके पर पहुँची पुलिस ने मृतक राहुल सिंह के परिवार को समझाया गया । फिलहाल पुलिस ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए जाँच में जुट गई है , जिससे कोई भी सुराग मिल सके ।

आपको बता दे कि मृतक राहुल सिंह मूलरूप से बिहार का रहने वाला है , साथ ही राहुल अपने साथी के साथ नोएडा के होशियार पुर में रह रहा था ।

वही दूसरी तरफ परिजनों ने आरोप लगाया है कि राहुल सिंह की हत्या करने के बाद शव को बेसमेंट में छिपा दिया है , क्योंकि इस कंपनी के अंदर कोई लिफ्ट नही है ।

वही इस मामले में पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है , पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा कि राहुल सिंह की हत्या हुई है या हादसे में मौत हुई है । फ़िलहाल पुलिस हर पहलू पर जाँच कर रही है , जल्द ही इस मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

नोएडा में नाबालिग बच्ची के साथ हुआ दुष्कर ्म , आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के नोएडा के सेक्टर-39 थाना क्षेत्र इलाके में कक्षा 5 की नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। आरोप है कि पांचवीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा के साथ उसके पड़ोस में रहने वाले दसवीं कक्षा के छात्र ने घर में जबरन घुस कर कथित रूप से दुष्कर्म किया।

पुलिस के मुताबिक घटना की रिपोर्ट पीड़िता की मां ने मंगलवार को थाना सेक्टर-39 में दर्ज कराई है। पुलिस ने बताया कि शिकायत दर्ज कर आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। दोनों मूल रूप से नेपाल के रहने वाले हैं। थाना सेक्टर-39 के प्रभारी निरीक्षक उदय प्रताप सिंह ने बताया कि पीड़िता की महिला की तहरीर के अनुसार, 12 जनवरी को वह अपनी छोटी बेटी को ट्यूशन से वापस लेने गई थी। घर पर उसकी बड़ी बेटी अकेली थी।

इस दौरान पड़ोस में रहने वाला एक 17 वर्षीय किशोर उसके घर में घुस आया और जबरन उसकी नाबालिग 15 वर्षीय बेटी के साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता के विरोध करने पर उसे धमकी भी दी। जब महिला वापस घर पहुंची तब उसकी बेटी ने उसे आपबीती बताई।

थाना प्रभारी उदय प्रताप सिंह ने बताया कि पुलिस ने तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपी को पूछताछ के लिए पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।

नोएडा फेस 2 पुलिस ने चार शातिर लूटेरे को कि या गिरफ्तार , 3 दर्जन से ज्यादा मोबाइल फोन किए बरामद

नोएडा मे लगातार हो रही मोबाईल लूट का नोएडा फैस -2 पुलिस ने बड़ा खुलासा करते हुए चार लूटेरे को गिरफ्तार किया है , जिनके पास 2 दर्जन से ज्यादा लूटे हुए मोबाइल फ़ोन समेत चोरी के 2 वाहन बरामद किए है ।

दरअसल नोएडा के अंदर ये गैंग बड़ा ही सक्रिय चल रहा था , जिसका फेस 2 पुलिस ने पर्दाफाश किया है ।

वही इस मामले में पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि थाना फेस 2 पुलिस ने चार शातिर लूटेरे को गिरफ्तार किया है , जिनपर आधे दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज थे ।

ये गैंग नोएडा के हर थाना इलाकों में आतंक मचा रखा था , महँगे महँगे मोबाइल फ़ोन को लूट लिया करते थे । फिलहाल पुलिस अभी इस गैंग से पूछताछ कर रही है , जिससे और भी वारदातों का खुलासा हो सके ।

स्वक्छ सर्वेक्षण समेत नोएडा की समस्याओं को लेकर फोनरवा ने नोएडा प्राधिकरण के सीईओ से की चर्चा

नोएडा के पार्कों में सफाई की समस्याओं को लेकर फोनरवा के पदाधिकारियों ने नोएडा प्राधिकरण के सीईओ आलोक टंडन समेत अधिकारियों से मुलाकात की । आपको बता दे कि स्वक्छ सर्वेक्षण में नोएडा को अव्वल बनाने के लिए शहरवासियों ने जागरूकता दिखानी शुरू कर दी है ।

वही फोनरवा के अध्यक्ष एनपी सिंह ने अपनी टीम के साथ प्राधिकरण के सीईओ आलोक टंडन से मुलाकात कर इस विषय पर चर्चा की । आखिर नोएडा को स्वक्छ सर्वेक्षण में अव्वल कैसे आए , साथ ही सभी आरडब्ल्यूए इस काम मे अपनी क्या अहम भूमिका निभाए ।

साथ ही फोनरवा के अध्यक्ष एनपी सिंह ने सीईओ को अवगत कराया कि सेक्टरों में बने पार्कों में गंदगी हो रही है , इनका रख रखाव सही तरिके से नही हो पा रहा है । इसके अलावा सेक्टरों में आवारा पशु लोगों के जी का जंजाल बने हुए है ।

साथ ही उन्होंने बताया कि विभिन्न सेक्टरों में लगी कंपोस्ट मशीन का बिजली बिल अधिक आ रहा है , इसे भी सही कराया जाए । जिससे आरडब्ल्यूए संस्था पर ज्यादा बोझ न पड़े।

फिलहाल इस समस्याओ को लेकर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ आलोक टंडन ने फोनरवा के पदाधिकारियों को आश्वासन दिया है कि जल्द ही इन समस्याओं का हल निकाल लिया जाएगा । साथ ही स्वक्छ सर्वेक्षण को लेकर आलोक टंडन ने फोनरवा की संस्था से अपील की है कि आप नोएडा को स्वक्छ बनाने में प्राधिकरण का सहयोग करे ।

नोएडा में महिला हेल्पलाइन सेंटर हुआ बंद , पीड़ित महिलाओं को करना पड़ सकता परेशानी का सामना

नोएडा में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर महिला हेल्पलाइन सेंटर बनाया था , जिसको लेकर किसी महिला के साथ कोई वारदात होती है तो 1090 महिला हेल्पलाइन के जरिए शिकायत की जाती थी , जिसके बाद आरोपी के खिलाफ पुलिस द्वारा कार्यवाही की जाती है | वही ये कार्यवाही अब देखने को नहीं मिलेगी , क्योकि नोएडा में 1090 महिला हेल्पलाइन सेंटर बंद कर दिया है , जिससे पीड़ित महिलाओं को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है |

आपको बता दे की नोएडा के सेक्टर 14ए में महिला हेल्पलाइन सेंटर बनाया था , जिसका खर्च हर महीना लाखों रूपये का आता है , वही बिजली व इंटरनेट का बिल भुगतान ना होने की वजह से सेंटर बंद करना पड़ा | वही दूसरी तरफ महिला हेल्पलाइन सेंटर में तैनात सभी महिला पुलिसकर्मियों को ग्रेटर नोएडा पुलिस लाइन भेज दिया है |