Daily Archive: July 15, 2018

गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह ने जनपद स्कूलों क े प्रधानाचार्य एवं संचालकों की बुलाई बैठक।

गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह ने जनपद स्कूलों के प्रधानाचार्य एवं संचालकों की बुलाई बैठक। जिलाधिकारी द्वारा ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के सभी स्कूलों की बैठक 17 जुलाई को शाम 2:30 बजे कलेक्ट्रेट के सभागार में करेंगे। इसी प्रकार नोएडा क्षेत्र के सभी स्कूलों के प्रधानाचार्य के साथ 19 जुलाई को प्रातः 9:00 बजे DM कैंप ऑफिस नोएडा के सभागार में महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की जाएगी। इस संबंध में जिलाधिकारी ने सभी को भेजा पत्र। उपस्थित होने के दिये निर्देश। सूचना विभाग गौतम बुद्ध नगर◻◻◻◻◻

यूपी में भी 50 माइक्रॉन से कम की पॉलिथीन का इ स्तेमाल नहीं हो सकेगा

*लखनऊ महाराष्ट्र के बाद अब यूपी में भी 50 माइक्रॉन से कम की पॉलिथीन का इस्तेमाल नहीं हो सकेगा*

*यह नियम आज यानी 15 जुलाई से लागू होगा*

*अगर कोई इस नियम का उल्लंघन करता है तो उसे 50 हजार के जुर्माना देना पड़ेगा या छह माह तक की सजा भी हो सकती है*

*बता दें कि पॉलीथीन पर बैन लगाने वाली यूपी देश का 19वां राज्य बन गया है। आदेश में पॉलिथीन बनाने से लेकर बेचने व स्टोर करने पर प्रतिबंध होगा*

*साथ ही प्लास्टिक के कप, ग्लास और पॉलिथीन के सभी तरह के कैरीबैग के इस्तेमाल पर अब जुर्माना लगेगा*

भारत के शहीद जवानों के सम्मान में नोएडा की भगत सिंह सेना ने किया पौधारोपण

शहीद भगत सिंह सेना व लियंस क्लब नॉएडा ने सेक्टर – 31 के शहीद भगत सिंह पार्क में भारतीय सेना के शहीद जवानों के सम्मान में उनके नाम से पौधारोपण किया। शहीद भगत सिंह सेना ने भारतीय सेना के शहीद जवानों की याद में पौधारोपण करने की पहल शुरू की हुई है और इसे निरंतर आगे जारी रखेगी। इस मौके पर अनिल कुमार ने कहा की आज 135 करोड़ आबादी वाले देश में पौधारोपण करना बहुत ही आवश्यक है। ये हमारे अस्तिव के लिए बहुत जरुरी है। हम सभी को इस राष्ट्रहित कार्य में एकजुट होकर आगे आना होगा। इस मौके पर शहीद भगत सिंह सेना के राष्ट्रिय अध्यक्ष विनय हिन्दू, अविनाश, राजेश, सतीश,अलोक, सौरव, डी.पी गोयल, अर्जुन प्रजापति, अमोल श्रीवास्तव, लियंस क्लब नॉएडा के अध्यक्ष लायन बिपिन बंसल, सचिव लायन सुनील सेठी, लायन मान सिंह चौहान, लायन आर. एन श्रीवास्तव, लायन रचना यादव, लायन योगेन्द्र शर्मा, अरुणा बंसल, लायन अनुराग गोयल, आदि मौजूद थे।

फोनरवा की वार्षिक बैठक में हुआ घमासान , थोड़ ी देर के लिए रुकी बैठक

फोनरवा की वार्षिक संयुक्त बैठक में पीएस जैन के निष्काषित होने को लेकर घमासान शुरू हुआ । आपको बता दे कि इस बैठक में फोनरवा के द्वारा पीएस जैन को निष्काषित करना था , लेकिन पूर्ण बहुमत न मिलने पर फोनरवा को ये कदम वापस लेना पड़ा । खासबात ये है कि जैसे ही पीएस जैन के मामले में फोनरवा ने अपनी आवाज उठाई , वैसे ही कुछ तमाम आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया है । वही इस विरोध से इस बैठक को बीच मे थोड़ी देर के लिए रोक दिया था।

फोनरवा की हुई नोएडा में वार्षिक संयुक्त बै ठक , सभी आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष और पदाधिकारियो ं ने लिया हिस्सा

नोएडा के सेक्टर 52 में स्थित सामुदायिक केंद्र में फोनरवा द्वारा वार्षिक संयुक्त बैठक की । आपको बता दे कि इस बैठक में नोएडा के तमाम आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष , सचिव , महासचिव समेत पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया । दरअसल ये बैठक हर साल फोनरवा की तरफ से कराई जाती है , जिसमे नोएडा के हर सेक्टरों के एक साल के अंदर हुए कार्यों के बारे में चर्चा की जाती है । वही आज 2017 में हुए कार्यों को लेकर चर्चा की गई । साथ ही इस बैठक में 2017 में हुए कार्यों में खर्चा के बारे में भी बताया गया । वही दूसरी तरफ नोएडा के कुछ सेक्टरों में हो रही समस्याओं को लेकर भी वार्तालाप हुई ।

करंट लगने से हुई एक कर्मचारी की मौत , मुकदम ा हुआ दर्ज

दिल्ली से सटे नॉएडा सेक्टर 10 के सी-62 में स्थिति स्विग्गी नाम की खाना सप्लाई करने वाली कम्पनी के कर्मचारी राहुल की उस वक्त मौत हो गई जब वह ऑर्डर लेकर दिल्ली के फेस-3 इलाके में जा रहा था । तभी रास्ते में बारिश होने के चलते सड़क पर पानी भरा हुआ था और एक गड्डे में पानी भरा होने से बाइक डिस्बैलेंस हो हो गई और वह गिर गया वही पास में लगे बिजली के पोल में आ रहे करेंट की चपेट में आकर उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वही पुलिस ने पीड़ित परिवार के दिल्ली में मामला दर्ज करा दिया है। यहां भी अपनी कार्यवाही में जुट गई है। वही गुस्साए परिजन और कम्पनी के कर्मचारी आज कम्पनी के बाहर एम्बुलेंस में शव रखकर कम्पनी के खिलाफ खड़े होकर मदद की गुहार लगाने लगे। लेकिन कम्पनी का कोई भी आदमी ने बाहर आकर नहीं देखा।