Daily Archive: July 7, 2018

शहदरा में हो सकता है नॉएडा के गाँवों का पह ला ओपन एयर जिम.

नॉएडा – लम्बे समय से गाँवों के लिए सेक्टरों के सामान सुविधा की मांग रखने वाली संस्था नोवरा (नॉएडा विलेज रेसिडेंट्स एसोसिएशन ) के संस्थापक श्री रंजन तोमर द्वारा मांगी गई आर टी आई में यह खुलासा हुआ है के नॉएडा के गाँवों में सबसे पहला ओपन एयर जिम ग्राम शहदरा में बनने जा रहा है , इसके लिए पत्रावली अनुबंध बनने की प्रक्रिया चालू हो चुकी है , जन सूचना अधिकारी (नॉएडा ,उद्यान ) द्वारा दिए गए जवाब में दो बातें स्पष्ट हुई हैं ,पहला तो यह के किन सेक्टरों में ओपन एयर जिम लगा दिए गए हैं , और कितनों में अभी कार्य शेष है , इसके जवाब में प्राधिकरण के उद्यान विभाग खंड तृतीय के हवाले से बताया है के सेक्टर 93 ए में एक्सप्रेस व्यू पार्क में ऐसा जिम बना दिआ गया है एवं सेक्टर 92 एवं 93 बी में ओपन जिम लगाने हेतु अनुबंध गठित हो गया है , दूसरा सवाल यह था के नॉएडा के किन किन गाँवों में जिम लगाए जा चुके हैं अथवा जाने हैं , इसके जवाब में प्राधिकरण कहता है के ग्राम शहदरा में ओपन जिम लगाए जाने हेतु पत्रावली अनुबंध बनने की प्रक्रिया में है !

यह खबर गाँव वालो के सुकून देने वाली ज़रूर लगती है लेकिन देखना यह होगा के प्राधिकरण कितनी जल्दी और भी गाँवों में जिम का अनुबंध तैयार कर उन्हें बनाने का प्रयास करेगा, ख़ास तौर पर जब नॉएडा विधायक श्री पंकज सिंह ने नोवरा संस्था की इस मांग का समर्थन पहले ही कर दिया है। साथ ही नॉएडा के गाँवों में सार्वजानिक शौचालयों की कमी के बारे में प्राधिकरण को सोचना होगा ,जिसकी मांग ग्रामवासी बार बार करते रहे हैं !

नॉएडा के जीआईपी मॉल में महिला ने किया सुसा इड

नॉएडा के सेक्टर 38 स्थित ग्रेट इंडिया प्लेस में एक युवती ने ऊपर की मंजिल से कूद कर ख़ुदकुशी कर ली। मौके पर मौजूद लोगों की मदद से आनन् फानन में मॉल प्रसाशन द्वारा युवती को स्ट्रेचर पर लेटा कर हॉस्पिटल रवाना किया गया। पास मौजूद चौकी से तुरंत पुलिस भी मौके पर पहुंची और घटनास्थल का निरिक्षण किया। प्रारम्भिक तौर पर युवती की उम्र 30 साल के आस पास ज्ञात होती है और उसने नीली जीन्स और गुलाबी टीशर्ट पहना हुआ है। युवती की शिनाख्त अभी तक नहीं हो पाई है।