Daily Archive: July 16, 2018

डेढ़ लाख का ईनामी बदमाश को हरियाणा एसटीएफ न े किया गिरफ्तार , नोएडा पुलिस को नहीं लगी भनक

नोएडा के सेक्टर-12 में छिप कर रह रहा 1.50 लाख रुपये के इनामी बदमाश प्रदीप लोहार को हरियाणा एसटीएफ उठा कर ले गई और नोएडा पुलिस को भनक तक नहीं लग पाई। आपको बता दे की आरोपी प्रदीप लोहार उर्फ काला हरियाणा के हिसार का रहने वाला है। उस पर हत्या, लूट, रंगदारी व डकैती के दिल्ली व हरियाणा में 24 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। उसे हत्या के मामले में उम्रकैद हो चुकी है और वह पैरोल पर काफी दिनों से फरार चल रहा था। हरियाणा एसटीएफ को प्रदीप के नोएडा में छिपे होने की खबर मिली और दबिश देकर दबोच लिया। वहीं, नोएडा पुलिस एसटीएफ के दबिश से बिल्कुल अनजान रही। जब आरोपित को लेकर जाने लगी, तब हिसार यूनिट एसटीएफ ने सीनियर अधिकारियों को कॉल करके सूचना दी।

नॉएडा में वनवे खत्म होने पर , व्यापारी वर्ग हुआ नाराज

नोएडा : शहर को जाम से मुक्त करने के लिए नॉएडा प्राधिकरण ने यातायात व्यवस्था को दुरुस्त बनाने के लिए दो साल पहले दो प्रमुख मार्गों पर शुरू की गई थी , ये वन-वे व्यवस्था आज से खत्म होने जा रही है। इस व्यवस्था के ख़तम होने से नॉएडा के उधमी नोएडा प्राधिकरण के इस फैसले से काफी नाराज हैं, क्योंकि उद्यमियों के सुझाव पर ही इस व्यवस्था को लागू किया गया था। और अब वन-वे खत्म करने से पहले उद्यमियों का सुझाव तक नहीं लिया गया। :आपको बतादे की वनवे लागु होने के बाद

सेक्टर-15 से सेक्टर-11 एचसीएल को जोड़ने वाले उद्योग मार्ग और सिवानी फर्नीचर से नया बांस को जोड़ने वाले व्यापार मार्ग पर पहले के मुकाबले जाम की समस्या कम नहीं हुई थी,

नोएडा एंटरप्रिनियोर्स एसोसिएशन के उधमियों का कहना है कि अगर ये वयवस्था पूरी तरह से सफल नहीं हो पायी है। तो इसमें नॉएडा प्राधिकरण व् पुलिस प्रशासन जिम्मेदार है। साथ ही इस व्यापार मार्ग पर लगने वाली अवैध पार्किंग को हटाने में नॉएडा प्राधिकरण व् पुलिस प्रशासन असफल रहा है। इस वनवे को लागु करने के लिए उधमियों न्र लाखो रुपये खर्च कर दिए , और अब नॉएडा प्राधिकरण ने एक तरफा फैसला लिया है। हम सब मिलाकर इस का जम कर विरोध करेंगे।

नॉएडा : शहर में पॉलीथिन बेन का दिखा असर, तो देहात में उडी कानून की धज्जियां

नॉएडा : सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अब उत्तर प्रदेश सरकार ने 15 जुलाई से

पॉलिथीन पर प्रतिबंद कर दिया था जिसके बाद 50 माइक्रोन से कम की पॉलिथीन का उपयोग बंद हो जायेगा , लेकिन रविवार को पहले दिन ही आदेश बेअसर दिखा। शहर से लेकर देहात क्षेत्र में लोग पॉलिथीन का उपयोग करते दिखे।तो वही मॉल और बड़े रिटेल स्टोर पर पॉलिथीन का उपयोग बंद हो गया है। इस सन्दर्भ में नॉएडा प्रशासन का कहना है कि अभी तक शासनादेश नहीं मिला है, फिर भी प्रशासन ने पॉलिथीन जब्त करने की कुछ जगह कार्रवाई की, और पुरे जनपद में एक अभियान चलाया जाएगा , और जो भी दूकानदार नियम के तहत पॉलीथिन में सामान देता पकड़ा जाता है तो उस पर कानूनी तौर पर सख्त कारवाई की जाएगी साथ ही भारी जुर्माना भी लगाया जायेगा । जिसमें 65 किलो पॉलिथीन जब्त की गई है। वही मंडी में दुकानदार पॉलिथीन में ही ग्राहकों को सब्जियां दे रहे थे। यहां के फल बाजार में भी ऐसा ही हाल दिखा। जगत फार्म मार्केट में भी कुछ ऐसा नहीं नजारा था। यहां की छोटी-छोटी दुकानों पर 50 माइक्रोन से कम की पॉलिथीन का उपयोग होता मिला।

पॉलिथीन बैन के बाद अब कुछ एनजीओ नॉएडा ग्रेटर नॉएडा में लोगो को जागरूक करने के लिए अभियान चला रही है , और पॉलीथिन की जगह जुट के बैग व् थैले अपनाने की अपील कर रही है। और साथ ही पॉलीथिन से होने वाली खतरनाक बीमारियों के बारे में भी जानकारी दे रही है।

नॉएडा :अस्पताल की छत से 22 वर्षीय युवती ने कू दकर की आत्महत्या

नॉएडा : सेक्टर 30 स्थित जिला अस्पताल की छत से 22 वर्षीय युवती ने कूदकर कर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलते ही मोके पर पुलिस ने पहुँचकर लाश को अपने कब्जे में लिया है और मोके पर उसकी तफ्तीश करने में लगी है। अभी युवती की पहचान करने में लगी है किस जगह की रहने वाली थी और किन कारणों से

आत्महत्या की।

नॉएडा : सत्ता के नशे में नेता के भाई ने युवक को मारी गोली

नॉएडा : सत्ता का नशे में अक्सर आदमी अपना आपा खो बैठता है वजह से अपनी खुली गुंडागर्दी चलाता है। ऐसा ही एक मामला थाना फेस-3 कोतवाली क्षेत्र का है क्षेत्र के सत्ताधारी रसूकदार ने मामूली बात पर अपनी रिवाल्वर से फायरिंग कर एक युवक को घायल कर दिया , घायल युवक को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया है। क्षेत्र में रहने वाले भाजपा युवा मोर्चा के जिला संयोजक राम निवास यादव के चचेरे भाई राहुल यादव को मामूली बात पर गुस्सा आ गया और उसने रिवाल्वर से फाय¨रग कर युवक को घायल कर दिया। बात सिर्फ इतनी थी कि कार सवार आरोपित के कहने पर घायल युवक ने गली में खड़ी अपनी बाइक हटाने में थोड़ी देर कर दी। गोली युवक के हाथ में लगी है। पुलिस ने अस्पताल में घायल युवक का प्राथमिक उपचार कराया और रिपोर्ट दर्ज कर फरार आरोपित की तलाश तेज कर दी है। वहीं, आरोप है कि रात में कई भाजपा नेता थाने पहुंच कर पुलिस पर मामले को रफा-दफा करने को लेकर दबाव बनाते रहे।

नॉएडा : पीएमओ कार्यलय पर अपनी मांगो को लेकर खरीदारों ने बिल्डर के खिलाफ दिया धरना।

नॉएडा : खरीदारों की समस्या खत्म होने का नाम नहीं ले रही है जिसकी इन लोगो का काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है शासन और प्रशासन इनकी बात सुनने को तैयार नहीं है सरकार की तरफ से दिए आश्वाशन से परेशान खरीदारों ने नोएडा व् दिल्ली स्थित पीएमओ के सामने खरीदारों ने बिल्डरों के खिलाफ प्रदर्शन किया। यूनिटेक परियोजनाओं में विला खरीदारों ने 9 साल बाद भी घर नहीं मिलने पर दिल्ली स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। नोएडा के सेक्टर-70 स्थित आशियाना होम्स के बिल्डर के खिलाफ पार्किंग नहीं मिलने पर प्रदर्शन किया। यूनिटेक की सेक्टर-96, 97 और 98 में यूनिटेक की इन परियोजनाओं में काम लगभग बंद पड़ा है। वर्ष 2009 से घर का इंतजार कर रहे निवेशकों ने रविवार को पीएमओ व लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन के पास प्रदर्शन किया। खरीदारों ने कहा कि 95 प्रतिशत पैसा भुगतान करने के बाद भी सड़क पर खड़े हैं।