Daily Archive: April 14, 2017

सपा कार्यकर्ताओ ने मनाई डॉ भीमराव अम्बेडक र की 126 वीं जयंती

संविधान निर्माता भारत रत्न डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर की 126 वीं जयंती सपा नोएडा महानगर द्वारा सेक्टर 19 स्थित पार्टी कार्यालय पर धूमधाम से मनाई गयी |महानगर के निवर्तमान अध्यक्ष राकेश यादव एवं महासचिव राघवेंद्र दुबे ने पार्टी नेताओं के साथ डॉक्टर अम्बेडकर के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया |इस अवसर पर विचार गोष्ठी का भी आयोजन किया गया |इस मौके पर राकेश यादव ने कहा कि डॉक्टर अम्बेडकर का जन्म 14 अप्रैल 1891 को मध्यप्रदेश में हुआ था |बाबा साहेब ने समाज में व्याप्त कुरीतिओं के खिलाफ नारा बुलंद किया और गरीबों ,शोषितों ,दलितों के उत्थान के लिए आजीवन कार्य किया |इस मौके पर राघवेंद्र दुबे ने कहा कि डॉ अम्बेडकर ने कोलंबिया और लंदन यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में डॉक्टरेट कि उपाधि हाशिल की |वह जवाहर लाल नेहरू मंत्रिमंडल में देश के प्रथम कानून एवं न्याय मंत्री बने |उन्होंने भारतीय संविधान का निर्माण किया |छुआछूत ,सामाजिक भेदभाव के खिलाफ उन्होंने बहुत संघर्ष किया |उनके बताये मार्ग पर चलकर ही
हम सब सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित कर सकते हैं |
इस मौके पर दिनेश प्रधान ,जगत चौधरी ,भीष्म यादव ,अमर शर्मा ,सुभाष भाटी ,ओमवीर गुर्जर ,महेश यादव ,मुन्ना आलम ,मुकेश यादव ,अर्जुन प्रजापति ,अमित पालीवाल ,सुशिल यादव ,प्रमोद यादव सहित तमाम पार्टी कार्यकर्त्ता मौजूद रहे |

फैशन एक चक्र है – डिज़ाइनर कुसुम चोपड़ा

पुराना जमाना था जब लोग नए फैशन के इच्छुक होते थे और नए लुक चाहते थे चाहे वो हीरो हेरोइन हो या आम इंसान लेकिन इस ज़माने में कोई महिला किसी पार्टी में जाती है तो मुझे रेट्रो लुक चाहिए यानि की पुराना स्टाइल इसलिए मेरा मानना है की फैशन एक चक्र है जो हर दस या बीस साल में वापिस आता रहता है चाहे वो पोल्का डिज़ाइन हो या बड़े बड़े फूलो का या बड़े जुडो का या स्टाइलिश साड़ी का यह कहना था फैशन डिज़ाइनर कुसुम चोपड़ा का जो ग्लोबल फैशन एंड डिज़ाइन वीक के दुसरे दिन के समारोह में पहुंची और उन्होंने अपने अनुभव छात्रों के साथ बांटे। इस अवसर पर ब्यूटी एंड फैशन एक्सपर्ट भारती तनेजा, नाइजेरियन फैशन डिज़ाइनर जॉन उजे जीसस, चीफ एग्जीक्यूटिव यूरोस्टार प्रसून दीवान, ड्रेस डिज़ाइनर राहुल आनंद व अनुष्का और मिस टूरिज्म इंडिया इशिका तनेजा ने आज के फैशन युग के बारे में परिचर्चा की।
इस अवसर पर मारवाह स्टूडियो के निदेशक संदीप मारवाह ने कहा की आज फैशन सिर्फ महिलाओ की बपौती नहीं है बल्कि पुरुष भी खुद को अच्छा दिखाने के लिए काफी कुछ करते है चाहे वो ड्रेस हो हेयर स्टाइल हो या फिर एक्सेसरीज वो भी महिलाओ से कम नहीं आके जा सकते फैशन में। यदि मैं अपने टाइम पर यह स्टाइल करता तो मेरी माँ मुझे सीधा नाई के पास ले जाती लेकिन आज का युवा वर्ग बहुत आगे की सोच रखता है और यह अच्छी बात है।
जॉन उजे जीसस ने कहा की जब हम नाइजीरिया में इंडियन भारतीय फिल्म देखते है तो यहाँ के कपड़े, मेकअप और डांस अच्छा लगता है यहाँ तक की मेरी माँ और वाइफ इंडियन साड़ी पहनना पसंद करती है।प्रसून दीवान ने कहा की भारतीय आभूषण बहुत लोकप्रिय है और यहाँ के क्लासिक डिज़ाइन का तो कहना ही क्या और मुझे ख़ुशी होती है की यहाँ की महिलाओ को आभूषणों की काफी गहरी समझ है।
भारती तनेजा ने कहा की यहाँ आकर मुझे बहुत अच्छा लगा और यहाँ के छात्रों की ड्रेस देखकर और भी अच्छा लगा की वो किसी भी फैशन आइकॉन से कम नहीं है।

इशिका ने कहा की आज का युवा एक ही स्टाइल में बंध के नहीं रह सकता वो जितनी जगह जाता है नयी तरह की ड्रेस पहनना पसंद करता है।
इस अवसर पर फैशन के छात्रों द्वारा बनायीं गयी आर्टिफीशल ज्वेलरी की भी प्रदर्शनी लगाई गयी जिसे सभी ने बहुत पसंद किया साथ ही फैशन शो का भी आयोजन किया गया।

नोएडा मे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओ न े किया प्रदेश अध्यक्ष का भव्य स्वागत

नोएडा। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव मे समाजवादी पार्टी बुरी तरह हारने के बाद, और हार का मंथन करने के बाद पार्टी ने नए जोश मे आने के लिए नई टीम का गठन किया और नए युवाओ को मौका देने के लिए पार्टी ने नई जिम्मेदारी दी है। और उत्तर प्रदेश मे नए युवाओ मे ज़ोश भरने के लिए पार्टी ने नरेश उत्तम पटेल को जिम्मेदारी है। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल का देर शाम नोएडा आगमन पर डीएनडी पर सपा के वरिष्ठ नेता रिषीपाल गुर्जर के नेतृत्व में फूलमालाओं व ढोल नगाड़ों के साथ जोरदार स्वागत किया गया। प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने नोएडा पहुंचे थे। इस अवसर पर नरेश उत्तम पटेल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 15 अप्रैल से शुरू होने जा रहे पार्टी के सदस्यता अभियान को जोर शोर से चलाकर शहर व गांव के लोगों को पार्टी से जोड़ने का कार्य करें। कार्यकर्ताओं को हार की निराशा को छोड़कर पार्टी को मजबूत करने के लिए एकजुटता से कार्य करना होगा। भाजपा सरकार में चारों ओर अराजकता का माहौल है। पार्टी के विधायक व कार्यकर्ता सरेआम गुण्डागर्दी कर रहे है। प्रदेश में सुशासन की बात करने वाली भाजपा के शासन में लूट, हत्या व बलात्कार जैसे अपराधों की बाढ़ सी आ गई है। सपा सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाने के साथ ही भाजपा सरकार के गलत कार्यों का खुलकर विरोध करेगी। सपा के वरिष्ठ नेता रिषीपाल गुर्जर ने कहा कि भाजपा का नारा था कि गरीबी मिटायेंगे लेकिन प्रदेश में सरकार बनते ही गरीबों को मिटाने व उनके रोजगार छीनने का कार्य शुरू हो गया है। आज आम आदमी अपने आपकों ठगा सा महसूस कर रहा है। इस अवसर पर निवर्तमान महासचिव व मीडिया प्रभारी राघवेंद्र दुबे, पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के महानगर अध्यक्ष राजेंद्र अवाना, नोएडा महानगर प्रभारी बीर सिंह यादव, सूबे यादव, जिला प्रभारी फकीर चंद नागर, मुशाहिद अली, ब्रहमसिंह, तनवीर अहमद, मौ. नदीम, मुन्ना आलम, गिरीराज, ब्रहमदत्त शर्मा, दिनेश सिंह, अमर शर्मा, अनुप पाण्डेय, दीन मौ., शिवराम यादव, विनोद अवाना, रवि अवाना सहित भारी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

एंटरटेनमेंट सिटी क्रिकेट लीग का चौथा मैच आज अप्पूघर और स्मोक फैक्ट्री के बीच वर्ल्डस ऑफ वंडर ग्राउंड पर खेला गया

एंटरटेनमेंट सिटी क्रिकेट लीग का चौथा मैच आज अप्पूघर और स्मोक फैक्ट्री के बीच वर्ल्डस ऑफ वंडर ग्राउंडपर खेला गया। स्मोक फैक्ट्री ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए १८ ओवर्स मं १३७ रन बनाये। जवाब मैं अप्पू घर ने कप्तान चक्षुकपूर की शानदार शतक की बदौलत १४ ओवर्स मे ही ८ विकेट से मैच जीत लिया. चक्षु कपूर ही मैन ऑफ दा मैच बने. अप्पू घर की ओर सेअशोक भाटी ने शानदार बोलिंग करते हुए १९ रन देकर ५ विकेट लिए और ५ विकेट लेने वाले टूर्नामेंट के पहले खिलाडी बने.

गौतम बुद्ध नगर मे नगरपालिका और निकाय के जल ्द होंगे चुनाव- कुमार विनीत एडीएम

गौतम बुद्ध नगर , ग्रेटर नोएडा – उत्तर प्रदेश मे विधानसभा चुनाव के बाद चुनाव आयोग जल्द नगर पालिका और निकाय चुनाव कराने के मूड मे हैं इस स्तर पर जिले मे चुनाव की सभी तैयारी करने मे लगे है। इसकी जानकारी देते हुऐ कुमार विनीत ऐडी एम प्रशासन ने कहा कि जिले की इकलौती नगर पालिका व पांचों नगर पंचायत के वार्डों का पुनर्गठन हो गया है। वार्डों की संख्या में कोई बदलाव नहीं हुआ है। पुनर्गठन पर जल्द ही जनता की आपत्ति दर्ज होंगी। इसके साथ ही वार्डों के आरक्षण के लिए रेपिड सर्वे का कार्य भी जल्द शुरू होने जा रहा है।

विधानसभा चुनाव के बाद सूबा निकाय चुनाव की राह पर है। चुनाव के लिए प्रशासन की तैयारी शुरू हो चुकी है। गौतमबुद्ध नगर में दादरी नगर पालिका है, जबकि बिलासपुर, दनकौर, रबूपुरा, जेवर व जहांगीरपुर नगर पंचायत है, जहां निकाय चुनाव होने हैं। आयोग के निर्देश पर नगर निकाय के वार्डों का पुनर्गठन का काम पूरा हो चुका है। दादरी नगर पालिका समेत किसी भी नगर पंचायत में वार्डों की संख्या में कोई इजाफा नहीं हुआ है। हालांकि पुनर्गठन के बाद वार्डों की भौगोलिक स्थिति में जरूर बदलाव हो गया है। प्रशासन के वार्डों के पुनर्गठन की रिपोर्ट भेज दी गई है।

पुनर्गठन पर जल्द ही जनता की आपत्ति दर्ज होंगी। आपत्ति के निस्तारण के बाद वार्डों का पुनर्गठन अंतिम रूप से तय हो जाएगा। दादरी नगर पालिका के कई इलाके जो अभी तक किसी भी वार्ड में शामिल नहीं थे, पुनर्गठन के बाद वह इलाके भी वार्डों का हिस्सा बन गए हैं। यहां पर दादरी 25, बिलासपुर 10 दनकौर 11,रबूपुरा 12,जेवर 16,जहांगीरपुर। 10 वार्डों के पुनर्गठन के बाद उनका आरक्षण होगा। जातिगत आंकड़े जुटाने के लिए वार्डों का रेपिड सर्वे होगा। यह कार्य भी जल्द शुरू होने जा रहा है। वार्डों के आरक्षण पर चुनाव लड़ने वालों की निगाहें हैं। आरक्षण से उनकी जीत के समीकरण बन व समाप्त हो सकते हैं।

निकाय वार्डों की संख्या वार्डों का पुनर्गठन हो चुका है। जनता की आपत्ति दर्ज होनी शेष है। रेपिड सर्वे का काम भी जल्द शुरू होगा।

एक्शन मे नजर आए नोएडा के नए सीईओ

नोएडा – उत्तर प्रदेश मे जब से योगी सरकार आयी है और योगी जी ने अपने मंत्रीओ के साथ साथ अधिकारिओ समय का सख्त पाठ है और समय पर काम करना सभी की पहेली प्राथमिकता होगी , और यही नजारा नोएड़ा मे भी देखने को मिला , प्राधिकरण में बृहस्पतिवार को मुख्य कार्यपालक अधिकारी का पदभार ग्रहण करते ही अमित मोहन प्रसाद एक्शन में नजर आए। सीईओ कार्यालय में कुर्सी पर बैठने से पहले उन्होंने प्राधिकरण के प्रत्येक विभाग का निरीक्षण किया। एक-एक विभाग में जाकर कार्यप्रणाली की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने समस्याओं को तत्काल प्रभाव से निस्तारित करने के निर्देश भी दिए।

मुख्य कार्यपालक अधिकारी अमित मोहन प्रसाद सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे नोएडा प्राधिकरण के सेक्टर-छह स्थित प्रशासनिक कार्यालय पहुंचे। वह सीधे अपने चैंबर में गए, लेकिन कुर्सी पर नहीं बैठे। उन्होंने अपने कार्यालय में खड़े-खड़े आला अधिकारियों से बातचीत की। इसके बाद प्राधिकरण कार्यालय के विभिन्न विभागों में निरीक्षण करने के लिए निकल पड़े। अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी पीके अग्रवाल, शिशिर सिंह, डीएस उपाध्याय के साथ उप मुख्य कार्यपालक अधिकारी के साथ वह सबसे पहले औद्योगिक विभाग गए। वहा उन्होंने प्राधिकरण कर्मियों से बातचीत की और कहा कि इस शहर की पहचान औद्योगिक विकास से है। ऐसे में औद्योगिक विकास के लिए समुचित कदम उठाए जाएं। वहा से निकलकर वित्त विभाग, आवासीय भूखंड, गु्रप हाउसिंग, वाणिज्यक, संस्थागत विभाग और विधि विभाग के अलावा प्राधिकरण में सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों से मिले। इस दौरान वह परियोजना अभियंताओं से भी मिले। इसके बाद उन्होंने नोएडा प्राधिकरण में मुख्य कार्यपालक अधिकारी का पद ग्रहण किया।

निरीक्षण के बाद सीईओ ने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ बोर्ड रूम में पहली बैठक ली। इस दौरान उन मुद्दों को प्राथमिकता के तौर पर रखा गया, जिनके लिए शहरवासी प्राधिकरण कार्यालयों में चक्कर काटते रहते हैं। हालाकि इन समस्याओं के सिटीजन चार्टर लागू कर दिया गया है। वहीं, फ्लैट निवेशक व बिल्डरों के बीच चल रही समस्या को भी प्राथमिकता के तौर पर रखा गया है।

बैठक में सीईओ ने नोएडा की औद्योगिक छवि को दोबारा विकसित करने के स्पष्ट निर्देश दिए। बैठक में बिल्डर और निवेशकों के बीच का मुद्दा भी प्राथमिकता से उठाया गया। इस दौरान उन्होंने निवेशकों के साथ हुई तीनों बैठक व उनमें लिए गए निर्णयों की जानकारी भी ली।

गौतम बुद्ध नगर मे नगरपालिका और निकाय के जल ्द होंगे चुनाव- कुमार विनीत ऐडीएम

गौतम बुद्ध नगर , ग्रेटर नोएडा – उत्तर प्रदेश मे विधानसभा चुनाव के बाद चुनाव आयोग जल्द नगर पालिका और निकाय चुनाव कराने के मूड मे हैं इस स्तर पर जिले मे चुनाव की सभी तैयारी करने मे लगे है। इसकी जानकारी देते हुऐ कुमार विनीत ऐडी एम प्रशासन ने कहा कि जिले की इकलौती नगर पालिका व पांचों नगर पंचायत के वार्डों का पुनर्गठन हो गया है। वार्डों की संख्या में कोई बदलाव नहीं हुआ है। पुनर्गठन पर जल्द ही जनता की आपत्ति दर्ज होंगी। इसके साथ ही वार्डों के आरक्षण के लिए रेपिड सर्वे का कार्य भी जल्द शुरू होने जा रहा है।

विधानसभा चुनाव के बाद सूबा निकाय चुनाव की राह पर है। चुनाव के लिए प्रशासन की तैयारी शुरू हो चुकी है। गौतमबुद्ध नगर में दादरी नगर पालिका है, जबकि बिलासपुर, दनकौर, रबूपुरा, जेवर व जहांगीरपुर नगर पंचायत है, जहां निकाय चुनाव होने हैं। आयोग के निर्देश पर नगर निकाय के वार्डों का पुनर्गठन का काम पूरा हो चुका है। दादरी नगर पालिका समेत किसी भी नगर पंचायत में वार्डों की संख्या में कोई इजाफा नहीं हुआ है। हालांकि पुनर्गठन के बाद वार्डों की भौगोलिक स्थिति में जरूर बदलाव हो गया है। प्रशासन के वार्डों के पुनर्गठन की रिपोर्ट भेज दी गई है।

पुनर्गठन पर जल्द ही जनता की आपत्ति दर्ज होंगी। आपत्ति के निस्तारण के बाद वार्डों का पुनर्गठन अंतिम रूप से तय हो जाएगा। दादरी नगर पालिका के कई इलाके जो अभी तक किसी भी वार्ड में शामिल नहीं थे, पुनर्गठन के बाद वह इलाके भी वार्डों का हिस्सा बन गए हैं। यहां पर दादरी 25, बिलासपुर 10 दनकौर 11,रबूपुरा 12,जेवर 16,जहांगीरपुर। 10 वार्डों के पुनर्गठन के बाद उनका आरक्षण होगा। जातिगत आंकड़े जुटाने के लिए वार्डों का रेपिड सर्वे होगा। यह कार्य भी जल्द शुरू होने जा रहा है। वार्डों के आरक्षण पर चुनाव लड़ने वालों की निगाहें हैं। आरक्षण से उनकी जीत के समीकरण बन व समाप्त हो सकते हैं।

निकाय वार्डों की संख्या वार्डों का पुनर्गठन हो चुका है। जनता की आपत्ति दर्ज होनी शेष है। रेपिड सर्वे का काम भी जल्द शुरू होगा।

एक्शन मे नजर आये नोएडा के नये सीईओ

नोएडा – उत्तर प्रदेश मे जब से योगी सरकार आयी है और योगी जी ने अपने मंत्रीओ के साथ साथ अधिकारिओ समय का सख्त पाठ है और समय पर काम करना सभी की पहेली प्राथमिकता होगी , और यही नजारा नोएड़ा मे भी देखने को मिला , प्राधिकरण में बृहस्पतिवार को मुख्य कार्यपालक अधिकारी का पदभार ग्रहण करते ही अमित मोहन प्रसाद एक्शन में नजर आए। सीईओ कार्यालय में कुर्सी पर बैठने से पहले उन्होंने प्राधिकरण के प्रत्येक विभाग का निरीक्षण किया। एक-एक विभाग में जाकर कार्यप्रणाली की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने समस्याओं को तत्काल प्रभाव से निस्तारित करने के निर्देश भी दिए।

मुख्य कार्यपालक अधिकारी अमित मोहन प्रसाद सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे नोएडा प्राधिकरण के सेक्टर-छह स्थित प्रशासनिक कार्यालय पहुंचे। वह सीधे अपने चैंबर में गए, लेकिन कुर्सी पर नहीं बैठे। उन्होंने अपने कार्यालय में खड़े-खड़े आला अधिकारियों से बातचीत की। इसके बाद प्राधिकरण कार्यालय के विभिन्न विभागों में निरीक्षण करने के लिए निकल पड़े। अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी पीके अग्रवाल, शिशिर सिंह, डीएस उपाध्याय के साथ उप मुख्य कार्यपालक अधिकारी के साथ वह सबसे पहले औद्योगिक विभाग गए। वहा उन्होंने प्राधिकरण कर्मियों से बातचीत की और कहा कि इस शहर की पहचान औद्योगिक विकास से है। ऐसे में औद्योगिक विकास के लिए समुचित कदम उठाए जाएं। वहा से निकलकर वित्त विभाग, आवासीय भूखंड, गु्रप हाउसिंग, वाणिज्यक, संस्थागत विभाग और विधि विभाग के अलावा प्राधिकरण में सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों से मिले। इस दौरान वह परियोजना अभियंताओं से भी मिले। इसके बाद उन्होंने नोएडा प्राधिकरण में मुख्य कार्यपालक अधिकारी का पद ग्रहण किया।

निरीक्षण के बाद सीईओ ने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ बोर्ड रूम में पहली बैठक ली। इस दौरान उन मुद्दों को प्राथमिकता के तौर पर रखा गया, जिनके लिए शहरवासी प्राधिकरण कार्यालयों में चक्कर काटते रहते हैं। हालाकि इन समस्याओं के सिटीजन चार्टर लागू कर दिया गया है। वहीं, फ्लैट निवेशक व बिल्डरों के बीच चल रही समस्या को भी प्राथमिकता के तौर पर रखा गया है।

बैठक में सीईओ ने नोएडा की औद्योगिक छवि को दोबारा विकसित करने के स्पष्ट निर्देश दिए। बैठक में बिल्डर और निवेशकों के बीच का मुद्दा भी प्राथमिकता से उठाया गया। इस दौरान उन्होंने निवेशकों के साथ हुई तीनों बैठक व उनमें लिए गए निर्णयों की जानकारी भी ली।

लोगो का सपना हुआ साकार जल्द ही 15000 घर देगा सु परटेक

नोएडा – आखिरकार सरकार के आगे बिल्डर्स को झुकना पड़ रहा है और बायर्स का लगातार नोएडा प्रधिकरण के साथ बिल्डर्स की मनमानियों को लेकर शिकयात करना भी, एक कारण रहा है अब बिल्डर्स को भी कही ना कही घबराहट होने लगी है एक कदम आगे बढ़ते हुऐ , सुपरटेक ने जल्द ही लोगो को 15000 घर देने का ऐलान किया , रियल एस्टेट कंपनी सुपरटेक ने चालू वित वर्ष 2017-18 में 15000 से ज्यादा यूनिट्स देने का लक्ष्य निर्धारित किया है। पिछले वित्तीय वर्ष (2016-17) के दौरान कंपनी ने 8500 यूनिट्स की डिलीवरी की है। साथ ही कंपनी अब तक 30000 से ज्यादा लोगों को घर की डिलीवरी दे चुकी है। यह बातें बृहस्पतिवार को कंपनी के चेयरमैन आरके अरोरा ने कही।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने 2017-18 के वित्त वर्ष में अर्फोडेबल हाउसिंग सेक्टर के लिए कई सारे प्रोत्साहन की घोषणा की है। इसमें प्रधानमंत्री के विजन, 2022 तक सबको घर, मिशन के तहत सुपरटेक ने अगले चार-पांच वर्ष के अंदर 25 मिलीयन स्कवायर फुट में 40 हजार अर्फोडेबल हाउस का निर्माण करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसके लिए कंपनी लगभग 3500 करोड़ से 4000 करोड़ तक का निवेश करेगी।

लोगो का सपना हुआ साकार जल्द ही 15000 घर देगा सु परटेक

नोएडा – आखिरकार सरकार के आगे बिल्डर्स को झुकना पड़ रहा है और बायर्स का लगातार नोएडा प्रधिकरण के साथ बिल्डर्स की मनमानियों को लेकर शिकयात करना भी, एक कारण रहा है अब बिल्डर्स को भी कही ना कही घबराहट होने लगी है एक कदम आगे बढ़ते हुऐ , सुपरटेक ने जल्द ही लोगो को 15000 घर देने का ऐलान किया , रियल एस्टेट कंपनी सुपरटेक ने चालू वित वर्ष 2017-18 में 15000 से ज्यादा यूनिट्स देने का लक्ष्य निर्धारित किया है। पिछले वित्तीय वर्ष (2016-17) के दौरान कंपनी ने 8500 यूनिट्स की डिलीवरी की है। साथ ही कंपनी अब तक 30000 से ज्यादा लोगों को घर की डिलीवरी दे चुकी है। यह बातें बृहस्पतिवार को कंपनी के चेयरमैन आरके अरोरा ने कही।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने 2017-18 के वित्त वर्ष में अर्फोडेबल हाउसिंग सेक्टर के लिए कई सारे प्रोत्साहन की घोषणा की है। इसमें प्रधानमंत्री के विजन, 2022 तक सबको घर, मिशन के तहत सुपरटेक ने अगले चार-पांच वर्ष के अंदर 25 मिलीयन स्कवायर फुट में 40 हजार अर्फोडेबल हाउस का निर्माण करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसके लिए कंपनी लगभग 3500 करोड़ से 4000 करोड़ तक का निवेश करेगी।

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वषरें में दिल्ली एनसीआर में घरों के निर्माण के लिए बहुत प्रोजेक्ट लाच हुए। इससे रियल एस्टेट मार्केट में काफी उछाल आया। लेकिन समय पर प्रोजेक्ट पूरा न होने के कारण ग्राहकों में काफी निराशा और दिक्कतें हुई। इससे मार्केट भी प्रभावित हुआ। ऐसी स्थिति में सुपरटेक ही ऐसी पहली कंपनी है जिसने पिछले वित्त वर्ष में 8500 घरों की डिलीवरी की है और चालू वित्त वर्ष में भी 15000 से ज्यादा घर देने का लक्ष्य तय किया है। उन्होंने कहा कि आज के समय में प्रोजेक्ट पूरा करना एक कठिन चुनौती है। लोगों का भरोसा जीतना और उन्हें समय पर मकान देने के लिए कंपनी लगातार प्रयास कर रही है।