Daily Archive: August 12, 2018

Acquired but un-utilised land could be leased out to vegetable growers

BY V S N RAO

I thank this august Group which helped in reducing the mosquito menace in front of Panchsheel Balak Inter College when I posted the dirty stagnant water on both sides of the road leading to the underpass. I find that Noida Authorities have cleaned the area.
While I thank the Authorities, I once again submit that all such lands between service roads and unutilised acquired lands which are presently used by unscrupulous garbage contractors as dump yards should be leased out to Vegetables Growers and wherever possible, for long term fruits cultivators to save the land from becoming waste land or dump yard. It will provide livelihood to a large number of erstwhile cultivators and add revenue to NOIDA AUTHORITIES.
Similarly I had suggested that the Ashoudhi Park coming up in front of INDIA TV may be developed in the lines of Delhi Haat to showcase handicrafts & handlooms of UP with stalls for each district in UP as almost all districts have one special item like Moradabad’s brasswsre, Shahranpur’s woodcraft & furniture, Firozabad’s glass bangles, Varanasi Silk, etc

SOURCE : TEN NEWS NOIDA WHATSAPP GROUP

नॉएडा : एटीएम में चिप लगाकर भारतीय डाटा चो री करने वाले विदेशी नागरिक को पुलिस ने किया ग िरफ्तार

नॉएडा : पुलिस ने एटीएम में चिप लगाकर भारतीय नागरिकों का डाटा चोरी करने वाले विदेशी नागरिक को गिरफ्तार करने में कामयाबी पायी है। ये मामला के सेक्टर 18 स्थित मार्किट का है जहा पर एक एटीएम पर एक विदेशी नागरिक चिप लगाकर डाटा चोरी करने की कोशिश कर था सूचना के आधार पर सेक्टर-20 पुलिस ने शुक्रवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया। उसने डाटा चुराने के लिए एक एटीएम में चिप लगा दी थी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर उसको न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है।
जानकरी के अनुसार सेक्टर-18 में एचडीएफसी बैंक का एटीएम बूथ है। इसमें शुक्रवार देर शाम 25 वर्षीय युवक घुस गया। एटीएम के बाहर बैठे सुरक्षा गार्ड ने युवक की हरकत के चलते उस पर नजर रखनी शुरू कर दी। युवक बूथ में घुसकर एटीएम से छेड़छाड़ करने लगा। काफी देर तक मशीन में छेड़छाड़ करने पर सुरक्षा गार्ड ने पुलिस को सूचना दे दी। आरोपी पुलिस के पहुंचने से पहले ही मशीन में चिप लगाकर चला गया।

मशीन में जहां डेबिट कार्ड लगाया जाता है, ठीक उसी खाली स्थान पर आरोपी ने चिप लगाई थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने सुरक्षा गार्ड से पूछताछ कर आरोपी युवक का पीछा करना शुरू कर दिया। जब पुलिस खोजबीन करती हुई सावित्री मार्केट पहुंची तो आरोपी पुलिस को देखकर भागने लगा। पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उसकी पहचान औंसियू एलेक्सजैंडर निवासी वेसिया रोमाना रोमानिया के रूप में हुई है। एलआईयू व अन्य खुफिया एजेंसी भी छानबीन में जुट गर्इं हैं।

एसपी सिटी ने बताया कि आरोपी दिल्ली के एक होटल में रुका हुआ था। वह रोमानिया से 16 दिन के वीजा पर भारत आया था। उसका वीजा 2 से 18 अगस्त तक है। इससे पहले आरोपी चार बार टूरिस्ट वीजा पर भारत आ डाटा चोरी कर रोमानिया लौट गया था। आरोपी कितने लोगों का डाटा चोरी कर ठगी कर चुका, अभी इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। आशंका है कि आरोपी अब तक 100 से अधिक लोगों का डाटा चोरी करने के बाद ठगी कर चुका है। एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे से बचने के लिए सिर पर टोपी लगा रखी थी। सुरक्षागार्ड की सूझबूझ से ये आरोपी पकड़ा गया। जो काबिले तारीफ के हकदार है

पंतजलि योग पीठ संस्था नाम पर लड़कियों को ठग ने वाला आरोपी हुआ गिरफ्तार

नॉएडा पुलिस ने पतंजलि योग पीठ संस्था में लड़कियों को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले शख्स को गिरफ्तार किया है जो पिछले काफी दिनों से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर ठगी करने का काम कर रहा था। थाना सेक्टर 20 पुलिस ने प्रबंध निदेशक आचार्य बाल कृष्ण के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर लड़कियों को फंसा ठगी करने वाले को सेक्टर-20 पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस जानकारी के अनुसार आरोपी ने आचार्य बालकृष्ण के नाम और फोटो के साथ फर्जी फेसबुक अकाउंट बना रखा था। इस अकाउंट से बाब रामदेव और आचार्य बाल कृष्ण के आनुयायी जुड़े थे। आरोपी उनके आनुयायियों से चैट कर अभद्र भाषा का इस्तेमाल भी करता था। और विरोध करने पर अनुयायियों के साथ गाली-गलौज करता था। इससे अनुयायी काफी परेशान थे। इसको लेकर 4 जुलाई को सेक्टर-5 स्थित वैदिक ब्राडकास्टिंग लिमिटेड के सीईओ प्रमोद जोशी ने थाना सेक्टर-20 में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कराया था। इस पर पुलिस ने शनिवार को मुखबिर की सूचना पर सेक्टर-10 से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उसकी पहचान मोहम्मद जिशान निवासी चिकलाना जिला सहारनुपर के रूप में हुई है।

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने यह फेसबुक आईडी लड़कियों को फंसाने के लिए बनाई थी। वह खुद को आचार्य बालकृष्ण बताते हुए लड़कियों को पतंजलि में नौकरी दिलाने और पतंजलि के अधिकारियों के साथ संबंध बनाने के बदले में मोटी रकम दिलाने का लालच देता था। आरोपी लड़कियों से फीस के तौर अपने बैंक खाते में रकम जमा करा लेता था।

नॉएडा एनसीआर में उमस के बाद बारिश से मिली र ाहत

नॉएडा : पिछले कई दिनों की उमस के बाद आखिरकार बारिश ने दस्तक दे ही दी। रविवार सुबह से ही दिल्ली एनसीआर में जमकर बारिश हुई, जिससे मौसम सुहाना हो गया। शनिवार रात में बादल छाए हुए थे। तेज बारिश होने की वजह से नोएडा में कई जगह पानी भर गया।वहीं लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के अधिकारियों की मानें तो अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश होने के आसार हैं। बता दें कि शुक्रवार को ही पूर्वानुमान लगाया गया था कि 11 और 12 अगस्त को देश के 11 राज्यो में भारी बारिश हो सकती है। और इससे नॉएडा एनसीआर भी अछूते नहीं रहेंगे ,हालांकि इस दौरान तापमान में बढ़ोतरी भी जारी रहने का अंदेशा लगाया गया है।