Daily Archive: August 23, 2018

रिटायर्ड कर्नल मामले में एडीएम मुज्जफरनग र निलंबित, हो सकती है पुलिस कार्यवाही।

एडीएम मुजफ्फरनगर हरिश्चंद्र को शासन ने किया निलंबित। रिटायर्ड कर्नल और एडीएम विवाद में हुई बड़ी कार्रवाई। शासकीय कार्यवाही के बाद पुलिस कार्यवाही का भी रास्ता साफ। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद सामने आने लगी सच्चाई।

रिटायर्ड कर्नल को झूठे केस में फंसाये जाने को लेकर शासन ने किया निलंबित। कर्नल वीएस चौहान कर सकते हैं मुख्यमंत्री से मुलाकात। इस केस को नज़ीर बनाने की कोशिश।

नॉएडा : एडीएम फ्लैट्स के अवैध निर्माण को प् रधिकरण ने किया धवस्त

नोएडा रिटायर्ड कर्नल और एडीएम के बीच हुआ विवाद अब घर के अंदर तोड़फोड़ तक जा पहुंचा है। आज नोएडा प्राधिकरण की टीम सेक्टर 29 स्थित फ्लैट संख्या 625 मैं तोड़फोड़ शुरू करने पहुँच गयी । और प्राधिकरण अधिकारियों के अनुसार एडीएम ने फ्लैट में अवैध निर्माण कर रखा था। इसलिए उसे ध्वस्त किया जा रहा है, बताया जा रहा है, इस अवैध निर्माण की वजह से रिटायर्ड कर्नल और एडीएम के बीच विवाद गहराया आया था । जैसे ही मामला प्राधिकरण के संज्ञान में आया तो प्राधिकरण अधिकारियों ने भी अपनी जवाबदेही से पहले ही तोड़फोड़ शुरू कर दी , एक कमरा पूरा तोड़ दिया गया है इसके अलावा फ्लैट्स मैं पीछे की ओर हुए अतिरिक्त निर्माण को ध्वस्त किया , उल्लेखनीय है की शहर में विभिन्न सेक्टरों में बने ज्यादातर फ्लैट्स मैं अवैध निर्माण है, खासतौर से सेक्टर 34 में जगह जगह लोगों ने अपनी सुविधा के हिसाब से रास्तों को घेरकर अपने फ्लैट का साइज बढ़ा दिया है शिकायत होती हैं मगर प्राधिकरण मैं बैठे अधिकारी सांठगांठ कर मामले को ठंडा कर देते हैं । कर्नल का मामला इतना बढ़ गया था कि अगर प्राधिकरण की ओर से कार्यवाही नहीं की जाती तो हो सकता था की प्राधिकरण के अधिकारियों के नपने की बारी आ जाती । अधिकारियों ने इस मामले मैं सतर्कता दिखाई और निर्माण को ध्वस्त किया ।

नॉएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिका री ने किया सेक्टर 54 डपिंग ग्राउंड का दौरा !

नोएडा प्राधिकरण के चेयरमैन एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने आज किया सेक्टर 54 डंपिंग ग्राउंड का दौरा। इस दौरान उन्होंने कई अन्य जगहों का भी दौरा कर जायज़ा लिया और कार्य की प्रगति जानी। इस दौरान उनके साथ में प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी राजेश कुमार सिंह, नोएडा प्राधिकरण के सीनियर प्रोजेक्ट इंजीनियर एस के गुप्ता और प्रोजेक्ट इंजीनियर विजय रावल समेत अनेक अधिकारी मौजूद रहे।

इसके 2 दिन पहले भी मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा सेक्टर 71 और एनटीपीसी अंडरपास का दौरा किया गया था। लगातार वरिष्ठ अधिकारीयों के दौरे से जहाँ कार्य में तेजी आई है वहीं सम्बंधित विभाग भी विकास कार्यों को पूरी तेजी के साथ करने में जुटे दिखाई देते हैं.

नॉएडा प्राधिकरण ने सेक्टर 93 में चलाया अतिक ्रमण हटाओ अभियान।

प्राधिकरण के सर्किल 8 ने अपने कई सेक्टरों में से आज चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान। इस दौरान उच्च अधिकारियों के आदेश पर सेक्टर 93 में की गई कार्यवाही। कई अनधिकृत झुग्गी-झोपड़ियों को भी इस दौरान हटाया गया।