Daily Archive: July 27, 2017

नोएडा के अंतर्राज्यीय बस अड्डे में शुरू ह ुई मुफ्त वाईफाई सेवा

यूपी का शहर नोएडा को ज्यादा से ज्यादा हाईटेक किया जा रहा है | नोएडा में स्थित उत्तर प्रदेश अंतर्राज्यीय बस अड्डे में मुफ्त वाईफाई की सेवा शुरू हो गई है। इस बस अड्डे पर रोजाना औसतन 10 हजार यात्री आते हैं, जो इस सेवा का फायदा उठा सकेंगे। यात्री खुद पासवर्ड बनाकर इंटरनेट का लाभ उठा सकते हैं। परिवहन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक यूपी परिवहन निगम ने मुंबई की कंपनी टीम आउटडोर से अनुबंध किया है, जिसके मुताबिक 2022 तक यात्री इस सेवा का लाभ उठा सकेंगे। यात्रियों को बस अड्डे पर बेहतर सुविधाएं देने और बसों की ओर उनका रुझान बढ़ाने के लिए परिवहन निगम ने यह कदम उठाया है। सहायक क्षेत्रीय प्रंबधक (डिपो) सतेंद्र वर्मा ने बताया कि 1 अगस्त को इस सेवा को अधिकारिक तौर पर शुरू किया जाएगा, जिसके साथ ही इंटरनेट इस्तेमाल करने की सीमा, समय की बाध्यता और कौन-कौन सी वेबसाइट बैन होंगी, यह तय हो जाएगा। ऐसे इस्तेमाल कर सकेंगे सतेंद्र वर्मा ने बताया कि मुफ्त वाईफाई के लिए अपने मोबाइल में वाईफाई को ऑन करना होगा। इसके बाद टीजी का विकल्प मिलेगा। टीजी पर क्लिक करने पर पंजीकरण में जाकर अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा। साथ ही, एक पासवर्ड भी बनाना होगा। अगले चरण में मोबाइल पर एक ओटीपी आएगा, जिसे भरने के बाद मुफ्त इंटरनेट की सेवा शुरू हो जाएगी।

CRPF Noida Camp awarded with Best Group Center on occasion of #CRPFRaisingDay

Central Reserve Police Force today celebrated its 78th Raising day with fervor.
Blood donation drives, plantations and award ceremonies were organized on the occasion to mark the event.

During the ceremony, Trophy for the Best Group Center was received by Sunil Joon, DIG for Group Center Noida. The award ceremony was organized on the occasion of the 78th Raising Day of the CRPF.

नोएडा के अस्पतालों में भर्ती पांच मरीजों में मिले डेंगू के लक्षण

यूपी के हाईटेक जिला गौतमबुद्ध नगर में डेंगू ने दस्तक दे दी है | डेंगू की आहट मिलते ही स्वास्थ्य विभाग पहले से और सतर्क हो गया है। नोएडा के फोर्टिस, कैलाश व अपोलो अस्पताल से एक साथ पांच मरीजों में डेंगू होने की पुष्टि हुई है | हालांकि यह सभी मरीज अभी एनएस पॉजिटिव (संदिग्ध) हैं। इनमें से चार मरीज नोएडा व एक मरीज दिल्ली से हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कैलाश ने तीन, अपोलो व फोर्टिस अस्पताल ने एक-एक एनएस1 पॉजिटिव मरीजों की सूची स्वास्थ्य विभाग को सौंपी है। इनमें से कोई मरीज एलाइजा पॉजिटिव नहीं है। इसलिए स्वास्थ्य विभाग ने इसे संदिग्ध मानते हुए पांचों का नमूना लेकर क्रॉस जांच के लिए दिल्ली स्थित राष्ट्रीय रोग नियंत्रण संस्थान (एनसीडीसी), दिल्ली भेज दिया है।

फोनरवा के प्रत्याशी सुखदेव शर्मा ने जारी किया घोषणा पत्र

नोएडा में फोनरवा के चुनाव को लेकर सुखदेव शर्मा के पैनल ने आज घोषणा पत्र जारी किया | जिसको लेकर आज सुखदेव शर्मा ने प्रेस वार्ता करी |

वर्ल्ड वाइड टैलेंट द्धारा प्रतिभाशाली क् रिकेट खिलाड़ियों को मिलेगा आस्ट्रेलिया जाने क ा अवसर

प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के डेरेन लेहमन क्रिकेट एकेडमी की ओर से खेलने का अवसर मिलेगा | पूर्व क्रिकेटर मनिंदर सिंह ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि प्रतिभाशाली कार्यक्रम एक वैश्विक प्रतिभा खोज कार्यक्रम है | जिसका उद्देश्य उभरती और अनजान प्रतिभाओं को ट्रायल के दौरान अपना कौशल और क्षमता को दिखाने का मौका प्रदान करना है | जिसको लेकर अंडर-16 की जो खिलाड़ी हैं जिनको मौका नहीं मिलता खेलने का उनके लिए एक बहुत बड़ा अवसर है | ग्रेटर नोएडा में 3 दिन के लिए यह कैंप लगाया जाएगा | 300 से अधिक बच्चे इस कार्यक्रम में भाग लेंगे जिसमे 11 बच्चो की टीम तैयार की जाएगी जिनको ऑस्ट्रेलिया जाने का अवसर दिया जाएगा |

भारतीय किसान यूनियन (भानू) के ग्राम अध्यक् ष द्वारा लगाया गया फ्री हेल्थ चेकअप कैंप

नोएडा- भारतीय किसान यूनियन भानू के ग्राम अध्यक्ष आगाहपुर सेक्टर 41 नोएडा द्वारा अपने पिता स्वर्गीय भोपाल सिंह मुखिया की याद में संगत-पंगत सेवा ट्रस्ट के सहयोग व भारतीय किसान यूनियन भानू के सौजन्य से गांव आगाहपुर सेक्टर-41 नोएडा में स्वास्थ्य संबंधित कैंप का आयोजन किया गया, जिसमें मधुमेह रोग कान-नाक, हड्डी एवं जोड़ रोग, मुख, नेत्र, खून की जांच, पित्त की थैली की, व गुर्दे में पथरी का इलाज एवं सभी दवाएं मुफ्त में दी गई।

गांव में सभी व्यक्ति सुविधा का लाभ उठा सकें, इसके लिए माइक द्वारा गली-गली चिकित्सा शिविर का प्रचार-प्रसार किया गया, जिसकी वजह से भारी संख्या में ग्रामवासियों ने स्वास्थ्य शिविर में भाग लिया व अपनी जांच कराकर दवाइयां ली इस मौके पर भारतीय किसान यूनियन भानू के मेरठ मंडल वरिष्ठ उपाध्यक्ष मेघराज गुर्जर, मीडिया प्रभारी राजेंद्र चौहान,रवि यादव, चौधरी लीले राम,राजबीर मुखिया, एवं गांव के बडे बुजुर्ग व महिलाएं मौजूद रही एवं मुफत चिकित्सा का लाभ उठाया।

व्यापारियों की समस्याओ जल्द निस्तारण करन े का दिया आदेश, डीएम ,बीएन सिंह

नोएडा- जिलाधिकारी बीएन सिंह ने समस्त सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश देते हुये उनका आहवान किया कि व्यापारियों के सम्मुख जो समस्यायें आये उनका निस्तारण सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ कराया जाये।
डीएम कलेक्टेªट के सभागार में व्यापार बन्धु की बैठक में अध्यक्षता करते हुये अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे थे। उन्होनें वाणिज्यकर विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि आज व्यापारियों के द्वारा जो अपनी समस्यायें दर्ज करायी गयी है उन्हें सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को भेजा जाये और आगामी बैठक तक उनका निराकरण कराने के पूर्ण प्रयास किये जाये और यदि समस्याओं के निस्तारण में कही पर उन्हें किसी प्रकार की कठिनाई होने पर उनके संज्ञान में लाया जाये जिससे कि सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों के द्वारा सम्बन्धित समस्या का निराकरण कराया जा सकें।
आयोजित बैठक में दनकौर, दादरी एवं भंगेल के व्यापारियों के प्रतिनिधियों ने जिलाधिकारी को समस्याओं के सम्बन्ध में अवगत कराते हुये बताया कि विद्युत विभाग के माध्यम से गलत विल होने के कारण व्यापारियों को कठिनाई हो रही है। दनकौर में पानी की निकासी सही नहीं है और दनकौर में अन्दर जाने वाले मार्ग खराब है इसी प्रकार की समस्यायें दादरी के सम्बन्ध में बतायी गयी और वहॉ जलनिगम के द्वारा पाईपा लाईन बिछाने के बाद सड़कों को ठीक नही कराया गया है तथा वार्ड 18 में जल निकासी की समस्या बतायी गयी। भंगेल में एक पुलिया के निर्माण के कार्य में अवरूद्ध बताया गया।
जिलाधिकारी द्वारा विद्युत आपूर्ति सुधार एवं बिलों को ठीक कराने के सम्बन्ध में विभागीय अधिकारियों को कैम्प आयोजित कर व्यापारियों की समस्याओं को दूर करने के निर्देश दियें। दनकौर के वाहर के रास्ते ठीक करने के सम्बन्ध में प्राधिकरण को पत्र प्रेषित कर रूके हुये कार्य को प्रारम्भ करने का आश्वासन दिया। यहॉ के पानी निकासी के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिशासी अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।
दादरी में जलनिगम द्वारा पाईप लाईन बिछाने के सापेक्ष गढ्ढे बन्द न करने के सम्बन्ध में अधिशासी अभियन्ता जलनिगम को निर्देश दिये कि एक सप्ताह में व्यवस्था ठीक कराकर रिर्पोट प्रस्तुत की जाये। वही दूसरी ओर वार्ड 18 की जल निकासी के लिये अपर जिलाधिकारी वित्त घनश्याम सिंह को निर्देशित किया गया। भंगेल की पुलियॉ निर्माण के रूके हुये कार्य को पूर्ण कराने के सम्बन्ध में प्राधिकरण के सक्षम अधिकारी को निर्देशित किया गया।
वाणिज्य कर विभाग के सौजन्य से आयोजित व्यापर बन्धु की बैठक में विभागीय अधिकारियों के अलावा व्यापारी प्रतिनिधियों के रूप में वेदप्रकाश अग्रवाल, मनोज कुमार अग्रवाल, मुन्ना लाल अग्रवाल, दिपांशु मित्तल, विनय गोयल, गौपाल कृष्ण तथा अन्य प्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।-राकेश चौहान सूचनाधिकारी।