Daily Archive: July 8, 2017

नोएडा सेक्टर 33 के पार्क में ओपन जिम का उद्घ ाटन करने पहुंचे विधायक पंकज सिंह और सीईओ अमित मोहन प्रसाद.

नोएडा सेक्टर 33 के पार्क में ओपन जिम का उद्घाटन करने पहुंचे विधायक पंकज सिंह और सीईओ अमित मोहन प्रसाद.

नौकरी के नाम पर 50 से अधिक लोगों से की ठगा , आ रोपी 10 लाख लेकर फरार

नोएडा -कोतवाली सेक्टर 20 क्षेत्र में नौकरी दिलाने के नाम पर 50 से अधिक युवक और युवतियों से करीब 10 लाख की ठगी का मामला प्रकाश में आया है। आरोप है कि सेक्टर-18 की कंसल्टेंसी ने युवक और युवतियों को नौकरी दिलाने के नाम पर 20-20 हजार रुपए लिए थे। आरोपी अब ऑफिस बंद कर फरार हो गए। पीड़ितों ने शुक्रवार दोपहर मामले की शिकायत कोतवाली सेक्टर 20 पुलिस से की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मूलरूप से होशियारपुर पंजाब के रहने वाले बलवीर सिंह सेक्टर-66 में रहते हैं। उन्होंने बीटेक की पढ़ाई की है। नौकरी दिलाने वाली साइटों पर उन्होंने अपना रिज्यूमे डाला था। सेक्टर-18 स्थित एक्सप्रेस रिसोर्स कंसल्टेंसी नाम की कंपनी ने नौकरी दिलाने वाली साइटों से बेरोजगार युवकों का रिज्यूमे निकाला।

बलवीर सिंह ने बताया कि कंसल्टेंसी की तरफ से युवाओं को कॉल किया गया। उनके पास 4 जून को कॉल आई थी। उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया गया और एचसीएल कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर फोन पर इंटरव्यू कराया गया। इसके लिए एक हजार रुपए लिए। बाद में उन्हें बताया गया की वह इंटरव्यू में पास हो चुके हैं।

20-20 हजार रुपए लिए: बलवीर सिंह ने बताया कि इंटरव्यू में पास होने पर वार्षिकवेतन का पांच प्रतिशत कंसल्टेंसी ने पहले जमा करने को कहा। पीड़ित का आरोप है कि आरोपियों ने उनके साथ आए कई युवक-युवतियों से प्रति व्यक्ति 20-20 हजार रुपए ले लिए। पीड़ित का कहना है कि कंपनी ने 50 से अधिक लोगों से यह धनराशि ली ऑफिस और कर्मचारियों के मोबाइल बंद: बलवीर ने बताया कि पिछले तीन दिन से कंसल्टेंसी में काम करने वाले अधिकारियों का मोबाइल फोन बंद आ रहा है। शुक्रवार को वह ठगी का शिकार हुए इलाहाबाद निवासी अवनीश पांडे और हापुड़ निवासी फरहाद अहमद के साथ सेक्टर-18 पहुंचे तो ऑफिस बंद मिला। पूछताछ में पता चला कि एक मई से कंसल्टेंसी का ऑफिस चल रहा था। अब पिछले तीन दिन से ऑफिस बंद है। इस मामले में कोतवाली सेक्टर-20 प्रभारी अनिल कुमार शाही ने बताया कि शिकायत पर मामले की जांच की जा रही है। कंसल्टेंसी अधिकारियों का मोबाइल नंबर बंद आ रहा है। पुलिस ने मोबाइल नंबरों को सर्विलांस पर लगाया है।