Daily Archive: January 27, 2018

नॉएडा : बदमाशों ने बन्दुक की नोक पर महिला स े की लूटपाट

नोएडा : बदमाशों ने रह चलती महिला से लूटपाट की और फरार हो गए। घटना कोतवाली फेज तीन क्षेत्र के सेक्टर 65 की है , महिला की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। हापुड़ की रहने वाली प्रिया जोशी की बहन छिजारसी में रहती है और सेक्टर-65 की एक कंपनी में काम करती है। प्रिया हापुड़ से नोएडा आई और वह सेक्टर-65 स्थित कंपनी में बहन से मिलने जा रही थी। मामूरा के पास ऑटो से उतर कर वह पैदल ही कंपनी की तरफ जा रही थी। तभी पीछे से बाइक सवार बदमाशों ने प्रिया को रोक बंदूक की नोक पर सोने की चेन, अंगूठी व पांच हजार रुपये लूटकर फरार हो गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस व प्रिया की बहन भी मौके पर पहुंचे , फिलहाल पुलिस शिकायत दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

नॉएडा : सरकारी अस्पतालों में भी गूंजा राष् ट्रगान , मरीज भी देशभक्ति के जश्न में डूबे

नॉएडा : जहां सारा देश 69 वा गणतंत्र दिवस मना रहा था साथ ही हर कोई देशभक्ति में डूबा रहा। सभी सरकारी व निजी संस्थानों में देशभक्ति के गीत व सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने लोगों में जोश भर दिया। तो वही नॉएडा के सरकारी अस्पताल भी जश्न मनाने में अछूते नहीं रहे। देशभक्ति से भरे गीतों व राष्ट्रगान को सुनकर मरीजों में भी ऊर्जा का संचार हो उठा और उनके चेहरे पर आजादी की मुस्कान बिखर गई।सेक्टर 39 स्थित स्वास्थ्य विभाग के दफ्तर में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनुराग भार्गव ने गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण किया, साथ ही तिरंगा फहराया इस मौके पर जिला अस्पताल में सीएमएस डॉ. अजेय अग्रवाल ने व चाइल्ड पीजीआई में निदेशक डॉ. एके भट्ट मौजूद थे। देशभक्ति के गानों पर शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश हुए। देशभक्ति की धुनों पर लोग भक्ति रस में सराबोर हो गए। अस्पताल में भर्ती मरीजों के कानों तक जब ये गूंज पहुंची तो उनमें भी देशभक्ति की लहर का जोश भर गया। मरीज भी अपना दुख-दर्द भूल मन ही मन राष्ट्रगान व देश भक्ति के गीतों को लबों से गुनगुनाने लगे।

नॉएडा : जूलर ने अपने साथी पर लगाया डेढ़ लाख क े गहनों चोरी का आरोप

नॉएडा : पार्टनर्शिप में धोखा खाये एक जूलर ने अपने ही पाटर्नर पर डेढ़ लाख के गहनों की चोरी का आरोप लगाया है मामला थाना सेक्टर 20 का है। निठारी गांव में एक जूलर ने अपने पुराने साझीदार पर डेढ़ लाख रुपये के गहने चोरी करने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दी है। पुलिस के मुताबिक, करीब 3 साल पहले निखिल खंडारा ने एक दोस्त के साथ निठारी में जूलरी शॉप खोली थी। बाद में दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। निखिल ने नौ लाख रुपये देने का वादा कर दुकान को अपने हिस्से में कर लिया। निखिल का आरोप है कि बुधवार देर शाम उसके दोस्त ने दुकान में घुसकर करीब डेढ लाख रुपये के गहने चुरा लिए लिए, पुलिस ने शिकायत दर्ज कर मामले की जाँच कर रही है

नॉएडा : सैनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन की हुई शुरुवात,सिक्का डालने पर मिलेगा नैपकिन

नॉएडा : पहले समय पर महिला एव छात्राओं को मासिक धर्म को लेकर बात करते हुए भी संकोच करती थी। लेकिन आज इस हाई टेक् युग में जहा महिलाये व् छात्राये शिक्षा के क्षेत्र में आसमान में परचम लहरा रही है। तो वही आज महिलाये व् छात्राये मासिक धर्म को लेकर खुलकर बात करती है वह अशिक्षित व् छात्राओं को इसके बारे में जाकारी देती है। ताकि समाज के अंदर किसी बात को लेकर संकोच ना हो। साथ ही बिमारी से भी बचा जा सके ,सैनेटरी नैपकिन वेंडिंग के प्रति समाज की महिलाओ व् छात्राओं को जागरूक की नई पहल की। नॉएडा सेक्टर-12 स्थित सूर्यांश पॉलिटेक्निक कॉलेज में गुरुवार को छात्राओं के लिए सैनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन लगाई गई। इस मशीन में सिक्का डालकर नैपकिन निकाला जा सकता है। कॉलेज में यह मशीन सूर्या संस्थान की ओर से लगवाई गई है।कि पारिवारिक माहौल की वजह से छात्राएं मासिक धर्म के समय व्यक्तिगत हाईजीन पर ध्यान नहीं दे पाती हैं। सैनेटरी नैपकिन का इस्तेमाल करना उन्हें महंगा पड़ता है। कॉलेज में वेंडिंग मशीन लगने से उन्हें काफी सहूलियत होगी।
इस दौरान सीएसआर रिसर्च फाउंडेशन के चेयरमैन दीनदयाल अग्रवाल, सूर्या संस्थान के सचिव देवेंद्र मित्तल, प्रॉजेक्ट कोऑर्डिनेटर दीपाक्षी, संस्थान के अलावा लायनेस क्लब के सदस्य मौजूद रहे।

नॉएडा : पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए दूसर ी मंजिल से कूदा बदमाश

नॉएडा : नॉएडा पुलिस ने चोरो के मनसूबे पर पानी फेर दिया। और पुलिस की सख्ती के कारण चोर भाग खड़े हुए। मामला सेक्टर 20 थाने के सेक्टर 10 इलाके का है। सेक्टर-10 में स्थित एक फैक्ट्री में चोरी के इरादे से घुसे थे लेकिन बदमाश बुरी तरह फंस गए। सही वक्त रहते हुए लोगों ने उनकी भनक लगते ही शोर मचा दिया। इसके बाद 3 चोर तो भाग निकले, एक चोर पुलिस से बचने के लिए फैक्ट्री की दूसरी मंजिल से कूद गया। ऊंचाई से कूदने की वजह से उसका पैर टूट गया। पुलिस जानकारी के अनुसार , सेक्टर-10 में टेक चंद की लोहे का सामान बनाने की फैक्ट्री है। बुधवार देर शाम सभी कर्मचारी घर चले गए। रात में 4 युवक दीवार फांदकर कंपनी में घुस गए। आसपास के कुछ लोगों ने उन्हें देख शोर मचा दिया। इस पर 3 बदमाश फरार हो गए। उनका एक साथी मुन्ना फैक्ट्री की छत पर चढ़ गया। इसी बीच लोगों ने 100 नंबर पर फोन कर दिया। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मी चोर को पकड़ने के लिए छत पर चढ़ने लगे। पुलिस से बचने के लिए चोर छत से कूद गया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस बाकी बदमाशों की तलाश कर रही है।