Daily Archive: August 3, 2017

बिजली विभाग ने नोएडा के गौशाला की काटी बिज ली, सैकड़ो गाय हुई बीमार

नोएडा। उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार बनने पर सीएम योगी ने एक तरफ सभी को बिजली कनेक्शन देने की बात कही है। वहीं दूसरी तरफ शहर में एक गौशाला ऐसी भी है जहां लगातार प्रयास के बाद भी बिजली कनेक्शन नहीं मिल रहा है।

दरअसल, सेक्टर-128 के ग्राम रायपुर में कामधेनु डेयरी गौशाला है जिसे वहां के निवासी सुभाष चौहान ने अपनी जमीन में सरकार द्वारा कामधेनु योजना के तहत खोला है। इस गौशाला में सैंकड़ों गाय और बछड़े आदि मैजूद हैं जिनकी बिजली कनेक्शन नहीं होने के कारण हालत खराब है।
गौशाला के मालिक सुभाष ने बताया कि उन्होंने कई बार विधुत विभाग के चक्कर काटे लेकिन उन्हें गौशाला के लिए बिजली कनेक्शन नहीं दिया गया। उन्होंने बताया कि बिजली कनेक्शन नहीं मिलने के कारण गायों को गर्मी में ही रहना पड़ रहा है जिसकी वजह से यहां रहने वाली गई गायों की मृत्यु हो चुकी है और कई गाय व बछड़े बीमार हैं। उन्होंने बताया कि विधुत विभाग द्वारा बिजली कनेक्शन नहीं दिए जाने के बाद वह सांसद डॉ महेश शर्मा और विधायक पंकज सिंह से भी गुहार लगाई लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।
सुभाष ने बताया कि परेशान होकर उन्होंने जिलाधिकारी को भी अपनी समस्या से अवगत कराया जिसके बाद जिलाधिकारी ने गौशाला के बिजली कनेक्शन के लिए उन्हें एक लेटर भी लिखकर दिया। लेकिन जब वह उस लेटर को लेकर विधुत विभाग पहुंचे तब भी उन्हें बिजली कनेक्शन नहीं दिया गया। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी द्वारा दिए गए लेटर को देखने के बाद विधुत विभाग ने उन्हें इधर-उधर जाने के लिए कह दिया। गौशाला के संचालक का कहना है कि विधुत विभाग की लापरवाही के चलते सैंकड़ों गाय-बछड़ों की जिंदगी दांव पर लगी है।
गौरतलब है कि हाल ही में यूपी सरकार के विधुत ऊर्जा मंत्री ने विधुत विभाग को आदेश दिया था कि वह हर किसी को बिजली कनेक्शन दें ताकि प्रदेश में कोई बिजली से वंछित न रहे। वहीं प्रदेश में लगातार कैंप लगाकर भी लोगों को बिजली कनेक्शन देने के आदेश जारी किए गए थे।

अतिक्रमण पर चला प्राधिकरण के डंडा

नोएडा : शहर भर में हो रहे अतिक्रमण को लेकर नोएडा प्राधिकरण ने सख्त रुख अख्तियार कर कर लिया है। आपको बता दें कि प्राधिकरण के द्वारा कार्रवाई करते हुए लगातार अतिक्रमणों को हटाया जा रहा है। इसी क्रम में आज नोएडा सेक्टर 8 के आसपास के इलाकों से अतिक्रमण को हटाया गया। इस दौरान प्राधिकरण के द्वारा किए गए अतिक्रमण पर बुलडोजर चला कर उसे नष्ट किया गया। इस दौरान प्राधिकरण ने यह भी कहा कि अतिक्रमण हटाने के बाद अगर दुबारा अतिक्रमण किया जाता है तो अतिक्रमणकारियों के ऊपर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

हक मांगने पर पति ने पत्नी बेटी को निकाला घ र से

नोएडा : जीवन के 25 साल एक छत के नीचे गुजारने के बाद अचानक पति को अपनी पत्नी बेटी बोझ लगने लगा तो पति ने षडयंत्र रच कर माँ-बेटी को किराए के मकान शिफ्ट किया और फिर बहला फुसला कर प्रॉपर्टी के पेपरऔर बैंक मे रखा सारा पैसा अपने नाम कारवा लिया। फिर दूध की मक्खी की तरह बाहर निकाल फेंका। जब माँ-बेटी हक़ मांगने गई तो बेइज्जती कर लाठी -डंडों से पीट-पीट कर अधमरा कर दिया। पुलिस ने माँ-बेटी की शिकायत पर मुकदमा दर्ज़ कर घायलों को जिला अस्पताल मे मेडिकल करवाने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी है।

दरअसल जिला अस्पताल मे इलाज करवा रहे एक बुजुर्ग का नाम श्यामलाल शर्मा है, जो गंभीर रूप से घायल हैं। ये उसी कविता शर्मा के ताऊ है, जिसे उसके पति ने घर से निकाल दिया। ये अपनी भतीजी के टूटते घर को बचने के लिए बातचीत करने आए थे, लेकिन बातचीत का जवाब लाठी-डंडों से मिला और वे अस्पताल पहुँच गए।

दरअसल कविता और उसकी बेटी श्वेता को इस बात की भनक भी नहीं थी कि जिसके सहारे जीवन के 25 साल बिता दिये वो ही ऐसा धोखा देगा। पहले बेटों को से अलग किया, फिर बहला फुसला कर प्रॉपर्टी के पेपर और बैंक मे रखा सारा पैसा अपने नाम कारवा लिया और फिर दूध की मक्खी की तरह बाहर निकाल फेंका।

9 अगस्त से समाजवादी पार्टी देश बचाओ, देश बन ाओ के साथ उतरेगी सड़क पर

नॉएडा ! समाजवादी पार्टी की एक बैठक नॉएडा के सेक्टर 22 कार्यालय में हुई | इस बैठक की अध्यक्षता नॉएडा प्रभारी श्री बीर सिंह यादव जी ने की |इस बैठक का उद्देश्य आने वाले 9 अगस्त को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी के आह्वाहन पर ‘देश बचाओ, देश बनाओ’ आंदोलन की सभा का आयोजन तय करना था | बीर सिंह जी ने पार्टी के सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं को सूचित किया की साल 1942 में उसी दिन गांधी जी ने अंग्रेज़ों के ख़िलाफ़ ‘भारत छोड़ो’ आंदोलन शुरू किया था | उसकी तर्ज़ पर हर जिला मुख्यालय में रैली होनी है | पर नॉएडा में समाजवादियों के जोश और ताकत को देखते हुए नॉएडा में भी एक सभा अलग से की जायेगी | उन्होंने सभी वरिष्ठ साथियों को उनकी जिम्मेदारियां सौंपी | इस मौके पर समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रत्याशी श्री सुनील चौधरी जी ने कहा की नयी सरकार के काम से लोगों मैं काफी रोष उत्पन्न हो गया है | समय आ गया है की अब हम जनता के संघर्ष , उनकी तकलीफो और मुद्दों को एक आंदोलन के रूप में आगे ले जाएँ | सभा का स्थल नॉएडा के निठारी बरात घर तय किया गया और समय 9 अगस्त सुबह 10 बजे का रखा गया |साथ ही सुनील जी ने ज़्यादा से ज़्यादा लोगो के सभा में बढ़ -चढ़ कर भाग लेने की उम्मीद जताई क्यूंकि यह रैली देश हित में रखी जा रही है |
इस बैठक मई सभी वरिष्ठ साथी मौजूद थे जैसे की ओम पाल राणा , रेशपाल अवाना , विकास यादव , भगत सिंह यादव, विपिन अग्रवाल , मुन्ना आलम , राजफ़ खान ,हिमांशु , सैयाद अशफ़ाक़ , आश्रेय गुप्ता ,शालिनी खारे, योगराज चौहान , राजेंद्र अवाना , अमित ,

नोएडा जयपुरिया प्लाजा में चल रहे हुक्काब ार पर मारा छापा

नोएडा : जिलाधिकारी बीएन सिंह द्वारा टीबी जाँच कार्यक्रम के मामले में एक प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया था, जिसमें डीएम द्वारा धूम्रपान से होने वाली परेशानियों को बताया जा रहा था। इसी दौरान जिलाधिकारी को कई मॉल में हुक्का बार चलने और नाबालिगों के हुक्का पीने की शिकायत सामने आई, जिस पर तत्काल संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी द्वारा सिटी मजिस्ट्रेट को फोन कर शहर में चल रहे सभी हुक्का बारों पर तत्काल प्रभाव से कार्यवाही करने का आदेश जारी किया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि अगर इस मामले ने कोई लापरवाही हुई तो मुझे आप के खिलाफ एक्शन लेना पड़ेगा। जिलाधिकारी के आदेश के तुरंत बाद सिटी मजिस्ट्रेट व खाद्य सुरधा अधिकारी द्वारा जयपुरिया प्लाजा पर छापेमारी की गई।

छापेमारी के दौरान कुछ नाबालिग बच्चे हुक्का पीते पकड़े गये। तत्काल हुक्का बार से खाद सुरक्षा विभाग ने नमूने लिए। इसके बाद हुक्का बार को सीज कर दिया गया। इसके बाद टीम सेक्टर 18 में गई। सेक्टर18 में चल रहे हुक्का बारों पर की गई छापेमारी के मामले में सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार छापे मारी की सूचना सेक्टर 18 हुक्का बार के मालिकों को जयपुरिया प्लाजा से ही किसी ने दे दी थी।

वहीँ हुक्का बार के मालिक ने पुलिस पर हुक्का बार संचालित रखने के लिए अवैध उगाही का आरोप लगाया। कोतवाली सेक्टर 20 पुलिस पर हुक्का बार मालिक ने आरोप लगाया कि पुलिस हर महीने पचास हजार रुपये लेकर जाती है, उसके बाद भी हुक्का बार पर छापे मारी क्यों ? अब पुलिस पर जिस तरह से अवैध उगाही के आरोप लगे है, उस मामले में देखने वाली बात ये होगी कि प्रशासन दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ किस तरह का रूख अख्तियार करती है।

भगत सिंह सेना ने किया चाइना की बनी राखियो क ा बहिष्कार

नोएडा – भगत सिंह सेना की नोएडा में चाइनीज सामान का बहिष्कार करने के लिए एक जन जागरूकता रैली की। जैसा की आप सभी को ज्ञात है कि शहीद भगत सिंह सेना की सभी इकाई चाइनीज़ सामानों का बहिस्कार करने के लिए यथासंभब रैलियां और अभियान चला रही है। हम सभी जानते हैं कि चीन में निर्मित उत्पादों का पूर्ण रूप से बहिष्कार अपनी तकनीक में सुधार लाने से ही संभव है लेकिन हमे एक शुरुआत करनी होगी , जो कि इन युवाओं ने शहीद भगत सिंह सेना के माध्यम से की है । हमें अपनी माँ भारती पर हो रहे अत्याचारो को महसूस करना होगा। हमे उन अमर बलिदानियों का बलिदान याद करना होगा शहीद भगत सिंह , चंद्रशेखर आजाद जैसे अनगिनत क्रांतिकारियों को याद करना होगा कि क्या ऐसे ही भारत की कल्पना उन्होंने की थी जैसा हमारा देश आज है। आज इस रैली का आयोजन भाई मयंक त्यागी जी के नेतृत्व में हुआ । आज मुख्यतः रक्षाबंधन पर इस्तेमाल होने वाली चीन में निर्मित राखी का बहिष्कार करने की सलाह दी , उनकी टीम के जोश और जुनून का कोई जवाब नहीं था। अगर हमारे देश का हर क्रांतिकारी युवा इसी तरह से एक होकर लड़े तो निसंदेह ही देश की तस्वीर बदलेगी।