Daily Archive: October 5, 2017

नॉएडा ; चाइल्ड पीजीआई में डेंगू के डंक से मच ा हड़कंप

सेक्टर-30 स्थित चाइल्ड पीजीआई में डेंगू के 86 मामले आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। पिछले दो महीने से शहर में डेंगू न होने का दावा करने वाले स्वास्थ्य विभाग की टीम बुधवार को सक्रिय हो गई। सीएमओ ने मामलों का संज्ञान लेने के लिए चाइल्ड पीजीआई में टीम भेजी। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि जिन इलाकों के बच्चे डेंगू की चपेट में आ रहे हैं वहां पर फॉगिंग और लार्वा की जांच के लिए टीम सक्रिय की जाएंगी। दरअसल, इस सीजन में चाइल्ड पीजीआई में डेंगू के जो 86 कंन्फर्म मामले सामने आए हैं उनमें सबसे ज्यादा मामले सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के हैं। इनमें 6 साल से लेकर 15 साल तक की उम्र के बच्चे शामिल हैं। 86 में करीब 55 बच्चों को गंभीर हालत के आईसीयू में भर्ती कर इलाज किया गया है। चाइल्ड पीजीआई के सीएमएस डॉ. डी. के. सिंह के कहना है कि सभी बच्चों की जांच गाइडलाइंस के अनुसार कराई गई है। इनमें 86 बच्चों में डेंगू की पुष्टि हुई है। इनमें कई बच्चे अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं। उनका कहना है कि स्वास्थ्य निदेशालय को रिपोर्ट भेजने से पहले हमने जिले के स्वास्थ्य विभाग को भी इसकी रिपोर्ट भेजी है लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने कुछ रेस्पांस नहीं किया। यह मामले डेढ़ महीने से लगातार आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार पिछले दो महीने में 364 स्थानों ने डेंगू के लार्वा मिले हैं। इनमें 47 लोगों को नोटिस जारी किए गए हैं।

नाबालिग से रेप

नोएडा : सेक्टर-41 आगाहपुर गांव में 15 साल की एक किशोरी को अगवा कर उसके साथ रेप का मामला सामने आया है। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने किशोरी को बरामद कर आरोपी युवक को भी गिरफ्तार कर लिया है। परिजनों ने पड़ोस के मिथुनदास पर घटना का आरोप लगाया है। मिथुनदास मूलरूप से नंदीग्राम पश्चिम बंगाल का रहने वाला है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

बाइक सवार बदमाशों ने बीटेक के छात्र और महि ला से की लूटपाट

नोएडा : बाइक सवार बदमाशों ने सेक्टर-27 में एक बीटेक के छात्र व महिला का मोबाइल फोन लूट लिया। दोनों मामलों की शिकायत सेक्टर-20 थाना पुलिस से की गई है। पीड़ित सेक्टर-19 के लव रघुवंशी बीटेक की पढ़ाई कर रहे हैं। उनसे मंगलवार रात सेक्टर-27 में चक्की वाली गली के बाहर लूटपाट हुई। दूसरी घटना सेक्टर-27 एच ब्लॉक की पुष्पा सिंह के साथ सोमवार रात हुई। घटना के समय वह घर के बाहर टहल रही थीं। इस बीच बाइक सवार दो बदमाश मोबाइल छीनकर ले गए।

गांधी जी व शास्त्री जी की जयंती पर नोएडा मे ं हुआ पत्रकार सम्मान समारोह

नोएडा। स्व0 राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर नोएडा के सेक्टर 62 स्थित आईएमएस कॉलेज के सभागार में पीएनआई न्यूज एवं इरोस टाइम्स द्वारा एक विचार गोष्ठी, पत्रकार एवं समाजसेवी सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। पत्रकारों पर हो रहे हमले के विषय पर विचार गोष्ठी में सार यही निकला की पत्रकारो को निष्ठा के साथ निर्भकता से पत्रकारिता का निर्वहन करना चाहिए। गोष्ठी में पत्रकारों और पत्रकारिता खास तौर से इलैक्ट्रोनिक चैनल की गिरती साख पर चिंता व्यक्त की गई।

समारोह के मुख्य अतिथि जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह, जय हिन्द जनाब के सम्पादक मोहम्मद आजाद, युग करवट के सम्पादक सलामत मियां, एनएमसी अस्पताल के डॉ0 केसी नेथानी, आईएमएस के प्रिंसिपल डॉ0 जे0 के0 मित्तल व कप्तान अली ने विशिष्ठ रूप से अपने विचार रखे।

इस मौके पर डी0 पी0 गोयल, नरेश कुच्छल, विपिन अग्रवाल, शकील सैफी, रंजन तोमर, राधवेर्द्र दूबे, सत नारायण गोयल, रेखा शर्मा, सुरेश चौरासिया, गुलशन अब्बास नकबी, मनजिर हुसैन, उमरशाद खान, आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय थी। गोष्ठी में समाजिक कार्यकर्ता, अन्नु खान, को सम्मानित किया गया मंच संचालन की जिम्मेदारी अंजना भागे ने बखूबी निभाई।