Daily Archive: October 11, 2017

हर बुधवार अब नॉएडा प्राधिकरण सीईओ करेंगे श हर में सफाई निरीक्षण, आज से हुई शुरआत

नॉएडा प्राधिकरण के अध्यक्ष व मुख्य कार्यपालक अधिकारी आलोक टंडन द्वारा सप्ताह का बुधवार का दिन शहर में सफाई व्यवस्था के निरीक्षण के नाम आरक्षित कर दिया गया है ।


लगातार प्राप्त हो रही शिकायतों के मद्देनजर नॉएडा प्राधिकरण सीईओ ने सफाई व्यवस्था को अपने वरीयताओं में शामिल किया है और लगातार सफाई व्यवस्था चाक चौबंद करने में जुटे हुए नजर आते है।



आज शहर में सफाई निरिक्षण के क्रम में अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा सर्वप्रथम अरुण विहार सोसाइटी एवं उसके आसपास की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया गया। अरुण विहार रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष के साथ अरुण विहार तथा सेक्टर 28 सेक्टर 29 सेक्टर 37 के आसपास के समस्त स्थलों नालों इत्यादि का गहन निरीक्षण किया गया। इसके अतिरिक्त सेक्टर 29 स्थित चर्च के पीछे के नाले का ब्रम्ह पुत्र मार्केट के पीछे के नाले का सिंचाई विभाग के चौड़े नाले का तथा अन्य नाले एवं स्थलों का निरीक्षण किया गया । अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी महोदय के द्वारा निर्देशित किया गया कि आगामी त्योहारों के मद्देनजर शहर की साफ सफाई व्यवस्था को चाक चौबंद किया जाए । निरीक्षण के समय राकेश कुमार मिश्रा अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी, राजेश कुमार सिंह विशेष कार्याधिकारी आर एस यादव वरिष्ठ परियोजना अभियंता जन स्वास्थ्य तथा अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

कारोबारी को रिश्तेदारी में जाना पड़ा महंग ा , चोरो ने लाखो रुपयों पर किया हाथ साफ

नोएडा : सेक्टर-46 में रहने वाले एक कारोबारी के घर का ताला तोड़कर चोर लाखों रुपये की जूलरी और कैश ले गए। कारोबारी रविवार को परिवार समेत दिल्ली में रिश्तेदार के यहां एक समारोह में गए थे। रात में लौटने पर उन्हें चोरी का पता चला। चोरी की शिकायत सेक्टर-39 थाना पुलिस से की गई है। पुलिस के मुताबिक, सेक्टर-46 ए ब्लॉक में रहने वाले पीयूष कोहली सेक्टर-10 में प्रिंटिंग प्रेस चलाते हैं। वह यहां परिवार समेत रहते हैं। रविवार को दिल्ली के रहने वाले एक रिश्तेदार के घर में आयोजित समारोह में शामिल होने के लिए वह परिवार समेत गए थे। रात में करीब 12:30 बजे घर वापस आने पर उन्हें मेन गेट का ताला टूटा हुआ मिला। अंदर घर का सारा सामान बिखरा हुआ था। चोर अलमारी में रखे करीब 3 लाख रुपये नगद और करीब चार लाख रुपये की जूलरी व अन्य कीमती सामान ले गए। शिकायत के आधार पर पुलिस आसपास के घरों में लगे सीसीटीवी की फुटेज के आधार पर मामले की जांच कर रही है।

हाथ में एटीएम फिर भी निकल गए 70. 000 रुपये

नोएडा : नॉएडा पुलिस साइबर क्राइम पर काफी शिकंजा कसने के बावजूद चोर इतने शातिर हो चुके है। घटना को अंजाम देने के लिए नए नए रास्ते निकालते है , ऐसा ही एक मामला थाना 39 का है में एक कंपनी के कर्मचारी के बैंक अकाउंट से 2 बार में 70 हजार रुपये निकाल लिए गए। मोबाइल फोन पर मेसेज आने के बाद उन्हें रुपये निकलने का पता चला। जिस समय उनके खाते से रुपये निकले थे, उस समय डेबिट कार्ड उनकी जेब में था। मामले की शिकायत मंगलवार को सेक्टर-39 थाना पुलिस से की गई है। आशंका है कि डेबिट कार्ड की क्लोनिंग करके रुपये निकाले गए हैं। पुलिस के मुताबिक, जितेंद्र कुमार सेक्टर-105 में रहते हैं। वह एक प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं। उनका सेक्टर-10 में एक प्राइवेट बैंक में अकाउंट है। उन्होंने बताया कि 2 दिन पहले उनके मोबाइल फोन पर पहली बार 19,999 रुपये और दूसरी बार में 50 हजार रुपये निकलने का मेसेज आया, जबकि कार्ड उनके पास था। इसके बाद उन्होंने तुरंत अपना कार्ड ब्लॉक करवाया। उन्होंने आशंका जताई है कि उनके कार्ड का क्लोन तैयार करके यह रकम एटीएम से निकाली गई है। पुलिस साइबर सेल की मदद से मामले की जांच कर रही है।